S M L

राहुल फिट, ले सकते हैं गंभीर की जगह!

केएल राहुल कानपुर टेस्ट के दौरान दाएं पैर की हैमस्ट्रिंग मांसपेशी की चोट की वजह से बाहर हो गए थे.

Updated On: Nov 16, 2016 07:13 AM IST

Arun Tiwari Arun Tiwari | IANS
सीनियर वेब प्रॉड्यूसर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
राहुल फिट, ले सकते हैं गंभीर की जगह!

विशाखापत्तनम: बल्लेबाज केएल राहुल की चोट से उबरने के बाद भारतीय टीम में वापसी हो गई है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में 17 नवंबर से होने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम में ले लिया गया है. न्यूजीलैंड की सीरीज ने हर मैच में किसी को चोटिल होते देखा. इनमें केएल राहुल भी थे, जो कानपुर टेस्ट के दौरान दाएं पैर की हैमस्ट्रिंग मांसपेशी की चोट की वजह से बाहर हो गए थे.

24 साल के कर्नाटक का यह बल्लेबाज मंगलवार को टीम के साथ जुड़ गया. मीडिया सेबात करते हुए भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले ने एक तरह से साफ संकेत दे दिए कि उन्हें दूसरे टेस्ट की टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है. कुंबले ने कहा, ‘जी हां, राहुल चयन के लिए उपलब्ध हैं. आप राहुल जैसे खिलाड़ी को अपने प्लेइंग इलेवन में चाहते हैं. इसीलिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है.’

राहुल पहले ही फिट हो गए थे, लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट के प्रोटोकॉल के मुताबिक किसी भी चोटिल खिलाड़ी को फिट होने के बाद घरेलू क्रिकेट में खेलने के बाद ही टीम इंडिया में शामिल किया जाता है. राहुल इस वक्त विजयनगरम में रणजी ट्रॉफी मुकाबला खेल रहे हैं, जो कर्नाटक और राजस्थान के बीच खेला जा रहा है.

उन्होंने इस मैच में 76 और 106 रन के स्कोर बनाए थे. हालांकि यह मैच बुधवार को खत्म होगा. लेकिन राहुल को विशाखापत्तनम जाने की इजाजत दे दी गई है. कुंबले ने कहा, ‘यह प्रोटोकॉल है कि हम चाहते हैं कि चोट से फिट होने वाले खिलाड़ी कोई फर्स्ट क्लास मैच खेले। रणजी मैच विजयनगरम में हो रहा है, जो वाइजैग के बहुत करीब है, तो उन्हें जल्दी बुला लिया गया।’

संभव है कि दूसरे टेस्ट में मुरली विजय के पार्टनर के रूप में उन्हें जगह मिल जाए, क्योंकि पिछले दो टेस्ट में गौतम गंभीर ने सिर्फ 108 रन बनाए हैं. राजकोट टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 29 और दूसरी में जीरो रन बनाए थे. राहुल अब तक नौ टेस्ट खेल चुके हैं और 37.46 की औसत से 562 रन बनाए हैं. तीन टेस्ट शतक राहुल के नाम हैं. इनमें से आखिरी उन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पिछले साल जमाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi