S M L

सचिन को नहीं बल्कि राहुल द्रविड़ को मिलेगा ICC का ये खास सम्मान

राहुल द्रविड़ से पहले आईसीसी हॉल ऑफ फेम में सुनील गावस्कर, बिशन सिंह बेदी, कपिल देव और अनिल कुंबले शामिल हो चुके हैं.

Updated On: Jul 02, 2018 01:36 PM IST

FP Staff

0
सचिन को नहीं बल्कि राहुल द्रविड़ को मिलेगा ICC का ये खास सम्मान

भारतीय क्रिकेट में अपनी सादगी और भरोसे का दूसरा नाम राहुल द्रविड़ को आईसीसी ने बड़ा सम्मान दिया है. आईसीसी ने द्रविड़ को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है. भारत में उनसे पहले केवल चार क्रिकेटरों को ये सम्मान हासिल है.

राहुल द्रविड़ से पहले आईसीसी हॉल ऑफ फेम में सुनील गावस्कर, बिशन सिंह बेदी, कपिल देव और अनिल कुंबले शामिल हो चुके हैं. हालांकि इस लिस्ट में भारत में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम  हिस्सा नहीं है.

आईसीसी ने आयरलैंड के डबलिन में हुए समारोह में राहुल द्रविड़ के नाम का ऐलान किया. राहुल द्रविड़ इस प्रोग्राम में हिस्सा नहीं ले सके, हालांकि उन्होंने वीडियो मैसेज के जरिए आईसीसी का शुक्रिया अदा किया.

राहुल के अलावा रिकी पोंटिंग को नाम भी होगा शामिल

राहुल द्रविड़ ने आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर कहा, 'हॉल ऑफ फेम में शामिल होना बड़े सम्मान और गर्व की बात है. इसके लिए मैं आईसीसी का शुक्रिया अदा करता हूं. एक क्रिकेटर बनने के दौरान एक युवा खिलाड़ी के तौर पर जिन लोगों को खेलते हुए देखकर मैं बड़ा हुआ, जिन्हें मैंने अपना आदर्श माना, उनके साथ खुद के नाम का शामिल होना गर्व की बात है.'राहुल द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर में 13,288 रन बनाए. सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में वो सचिन तेंदुलकर (15921), रिकी पोंटिंग (13378) और जैक कैलिस (13289) से ही पीछे रहे. वनडे में भी राहुल द्रविड़ ने 10889 रन बनाए.

राहुल द्रविड़ के अलावा आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जीताने वाले पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग को भी हॉल ऑफ फेम में जगह दी. रिकी पॉन्टिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार ती बार वर्ल्ड कप पर कब्जा किया. ऑस्ट्रेलिया 1999, 2003 और 2007 में वर्ल्ड चैंपियन बना.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi