S M L

द्रविड़ खेलते ‘वी’ में थे, लेकिन थे सबसे बड़े ‘सी’!

द्रविड़ को 44वें जन्मदिन पर वीरेंद्र सहवाग की अपने अंदाज में बधाई

Updated On: Jan 11, 2017 01:11 PM IST

Shailesh Chaturvedi Shailesh Chaturvedi

0
द्रविड़ खेलते ‘वी’ में थे, लेकिन थे सबसे बड़े ‘सी’!

राहुल द्रविड़ 44 साल के हो गए हैं. बुधवार को उनका जन्मदिन है. भले ही द्रविड़ रिटायर हो चुके हों, लेकिन उनके प्रशंसक इस महान खिलाड़ी का जन्मदिन नहीं भूल सकते. सोशल मीडिया पर आम और खास लोग उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. खास लोगों में ‘खास तरह’ से बधाई देने वालों में वीरेंद्र सहवाग भी हैं.

सहवाग ने भारत ए और अंडर 19 टीम के कोच द्रविड़ के लिए लिखा है – वह वी में खेलते थे. लेकिन वह सबसे बड़े सी हैं. उन्होंने सी का मतलब भी लिखा है. सी का मतलब है कमिटमेंट, क्लास, कंसिस्टेंसी, केयर. गर्व है कि हम साथ खेले हैं. हैप्पी बर्थडे राहुल द्रविड़.

 

सहवाग ने ट्विटर पर दोनों की साथ तस्वीर भी डाली है. सहवाग कई बार इंटरव्यू में राहुल द्रविड़ की तारीफ कर चुके हैं. उन्होंने यहां तक कहा है कि जब उन्हें टीम से बाहर किया गया, उसके बाद वापसी में द्रविड़ का भी रोल था. सहवाग के अलावा आईसीसी ने द्रविड़ को बधाई दी है. आईसीसी की तरफ से ट्वीट किया गया है.

 

राहुल द्रविड़ ने टेस्ट क्रिकेट में 36 शतकों के साथ 13288 रन बनाए. वह करीब चार साल तक भारतीय टीम के कप्तान भी रहे. यह वही दौर था, जब ग्रेग चैपल टीम के कोच थे. चैपल की वजह से भारतीय टीम में खासी नाराजगी थी. द्रविड़ को टीम साथी जैमी नाम से जानते रहे हैं.

उन्होंने 344 वनडे खेले हैं. इनमें 19889 रन बनाए. दिलचस्प है कि द्रविड़ ने एक ही टी 20 मैच खेला. अगस्त 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ वह मैच था. वही मैच उनका विदाई मैच था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi