S M L

न्यूजीलैंड में नहीं है ऑस्ट्रेलिया जैसे हालात लेकिन खिलाड़ियों का होगा अभ्यास - राहुल द्रविड़

इंडिया ए को न्यूजीलैंड में तीन अनौपचारिक टेस्ट और इतने ही एकदिवसीय मैच खेलने हैं

Updated On: Nov 13, 2018 09:21 AM IST

FP Staff

0
न्यूजीलैंड में नहीं है ऑस्ट्रेलिया जैसे हालात लेकिन खिलाड़ियों का होगा अभ्यास - राहुल द्रविड़

इंडिया ए की टीम में अंजिक्य रहाणे और रोहित शर्मा जैसे नामों को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले यह खिलाड़ियों को फॉर्म में लाने की कोशिश है. हालांकि इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ को ऐसा नहीं लगता. राहुल द्रविड़ का मानना है कि न्यूजीलैंड के हालात ऑस्ट्रेलिया के समान नहीं होंगे लेकिन इसके बावजूद भारत ए टीम में शामिल नियमित टेस्ट खिलाड़ियों को बहुमूल्य मैच अभ्यास का मौका मिलेगा.

भारतीय टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मुरली विजय, पृथ्वी साव, पार्थिव पटेल और हनुमा विहारी न्यूजीलैंड के माउंट मॉनगानुई में 16 नवंबर से खेले जाने वाले पहले अनौपचारिक टेस्ट में ए टीम का हिस्सा हैं.

india a

इन सभी छह खिलाड़ियों को आस्ट्रेलिया में छह दिसंबर से शुरू हो रही चार टेस्ट की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है. मुरली विजय और रोहित शर्मा की टेस्ट में वापसी हो रही है उनके लिए कड़ी परीक्षा से पहले तैयारी का अच्छा मौका होगा. वहीं हनुमा विहारी को इंग्लैडं दौरे के बाद अब टीम में मौका मिला है उन्हें भी दौरे पर भेजा जा रहा है. भारत अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत तीन टी20 मैचों की सीरीज के साथ करेंगे. जबकि चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होगा, जो टीम इंडिया के लिए असली लड़ाई है.

द्रविड़ ने बीसीसीआई.टीवी से कहा, ‘मुझे लगता है कि यह कुछ खिलाड़ियों के लिए काफी अच्छा मौका है जिन्हें सीनियर टीम प्रबंधन ने ए दौरे पर शामिल करने का आग्रह किया है.’ उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया में हालात भले ही सामान नहीं हों लेकिन इसके बावजूद उन्हें मैच में खेलने का अनुभव मिलेगा. एक टीम का प्रारूप काफी प्रतिस्पर्धी है और मैच में खेलने का अनुभव महत्वपूर्ण है. यह अंतरराष्ट्रीय दौरों से पहला अच्छा मौका है.’

इंडिया ए को न्यूजीलैंड में तीन अनौपचारिक टेस्ट और इतने ही एकदिवसीय मैच खेलने हैं. इंडिया ए और अंडर 19 टीम के कोच द्रविड़ का मानना है कि टीम में शामिल युवा खिलाड़ियों को भी सीनियर खिलाड़ियों की मौजूदगी का फायदा मिलेगा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi