S M L

इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ वनडे सीरीज के दो मुकाबले खेलेंगे ऋषभ पंत

भारत दौरे पर आई इंग्लैंड की ए टीम के खिलाफ पहले तीन वनडे मुकाबलों की कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे

Updated On: Jan 19, 2019 09:26 PM IST

FP Staff

0
इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ वनडे सीरीज के दो मुकाबले खेलेंगे ऋषभ पंत

भारत की वनडे टीम से छुट्टी होने के बाद यह माना जा रहा था कि विकेटकीपर ऋषभ पंत के लिए वनडे टीम में वापस आना अब आसान नहीं है और अभी धोनी की मौजूदगी के चलते टीम में उनके लिए कोई जगह भी खाली नहीं है.  लेकिन अब बीसीसीआई ने भारत दौरे पर आई इंग्लैंड की ए टीम या इंग्लैंड लॉयंस के खिलीफ वनडे सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों के लिए पंत को भारत की ए टीम में शामिल कर लिया है. यह सीरीज 23 जनवरी से शुरू हो रही है.

वही दूसरी ओर वनडे टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को पहले तीन मुकाबलों के लिए इंडिया ए की कमान सौंपी गई है.भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे पहले तीन मैचों में जबकि अंतिम दो मैचों में महाराष्ट्र के बल्लेबाज अंकित बावने कप्तानी की भूमिका निभाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले पंत को दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए नहीं चुना गया था लेकिन वह विश्व कप टीम में जगह बनाने के दावेदार है.

पंत 29 और 31 जनवरी को खेले जाने वाले चौथे और पांचवें मैच में टीम का हिस्सा होंगे. इसके बाद वह छह फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे.

सीरीज के शुरूआती तीन मैचों के रहाणे के नेतृत्व में चुनी गयी भारत ए टीम में हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर को भी जगह मिली है.

पंत के अलावा कृणाल पांड्या को भी न्यूजीलैंड में होने वाली टी20 सीरीज से पहले अभ्यास का मौका मिलेगा।

पांच मैचों की वनडे सीरीज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेली जाएगी. इसके बाद दो चार-दिवसीय मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी जो सात फरवरी से शुरू होगी.

टीम: पहले तीन एकदिवसीय के लिए भारत ए टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, अंकित बावने, इशान किशन (विकेटकीपर), कृणाल पांड्या, अक्षर पटेल, मयंक मार्कंडेय, जयंत यादव, सिद्दार्थ कौल, शारदुल ठाकुर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी. चौथे और पांचवें एकदिवसीय के लिए भारत ए टीम: अंकित बावने (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, हिम्मत सिंह, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, राहुल चाहर, जयंत यादव, नवदीप सैनी, आवेश खान, दीपक चाहर शारदुल ठाकुर.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi