विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल ने बदली अॉटो ड्राइवर के बेटे की जिंदगी

मोहम्मद सिराज को हैदराबाद सनराइजर्स ने 2.60 करोड़ में खरीदा

FP Staff Updated On: Feb 21, 2017 12:10 PM IST

0
आईपीएल ने बदली अॉटो ड्राइवर के बेटे की जिंदगी

आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसने ना जाने कितने खिलाड़ियों की किस्मत बदल दी. इस साल भी आईपीएल नीलामी में कई खिलाड़ियों की बोली लगी, लेकिन इन सभी में से एक हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद सिराज की जिंदगी बोली लगने के बाद बिल्कुल बदल गई. सिराज को हैदराबाद सनराइजर्स ने 2.60 करोड़ में खरीदा. सिराज के पिता हैदराबाद में ऑटो चलाने का काम करते हैं.

आईपीएल 10 की नीलामी में सिराज चौथे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने हैं, उन्होंने 2015-06 रणजी सीजन से प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरुआत की थी. उन्होंने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी हिस्सा लिया था.

प्रथम श्रेणी से खींचा सबका ध्यान

22 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने अभी तक 11 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44 विकेट झटके हैं, उनका सर्वश्रेष्ठ 52 रन देकर 5 विकेट है. वहीं 10 टी-20 मैचों में उन्होंने कुल 16 विकेट लिए हैं, टी-20 में उनका 24 रन देकर 4 विकेट है.

माता-पिता के लिए खरीदेंगे घर

बोली लगने के बाद सिराज ने कहा कि आईपीएल में खेलना उनका सपना था, अब वह इस कमाई से अपने माता-पिता के घर लेना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि उनके दिमाग में पहली बात जो चल रही वो है हैदराबाद के अच्छे इलाके में अपने पिता मोहम्मद गौस और माता शबाना बेगम के लिए घर खरीदना. मोहम्मद सिराज ने बताया कि क्रिकेट खेलते हुए मुझे अपनी पहली कमाई याद है, उन्हें एक बार अच्छे प्रदर्शन के लिए 500 रुपए का ईनाम मिला था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi