Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

रबाडा और अमला की रैंकिंग में उछाल

अश्विन गेंदबाजी में टॉप पर बरकरार, बल्लेबाजी में विराट नंबर दो पर

IANS Updated On: Jan 17, 2017 03:01 PM IST

0
रबाडा और अमला की रैंकिंग में उछाल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की मंगलवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और बल्लेबाज हाशिम अमला को फायदा पहुंचा है. रबाडा ने अपने साथी खिलाड़ी डेल स्टेन को पछाड़ दिया है. रबाडा तीन स्थान की छलांग लगा कर पांचवें स्थान पर आ गए हैं. स्टेन छठे स्थान पर बने हुए हैं.

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन ने टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है. उनके हमवतन रवींद्र जडेजा दूसरे स्थान पर हैं. आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को तीसरा स्थान हासिल है.

अमला भी चार स्थान की छलांग लगा कर छठे स्थान पर आ गए हैं. अमला हाल ही में बुरे दौर से गुजर रहे थे. लेकिन अपने 100वें टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ने का उन्हें फायदा पहुंचा है. बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. दूसरे स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 217 रनों की पारी खेलने वाले बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन भी अपनी शानदार पारी से करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. उन्होंने आठ स्थान की छलांग के साथ 23वां स्थान हासिल किया है.

कप्तान मुश्फिकुर रहीम को 10 स्थान का फायदा हुआ है और वह 35वें स्थान पर पहुंच गए हैं. किवी टीम के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम भी 177 रनों की पारी खेलने के बाद अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ मुकाम पर आ गए हैं. उन्हें 31वां स्थान मिला है.

अमला ने हमवतन ज्यां पॉल ड्यूमिनी 155 रनों की पारी खेलने के बाद नौ स्थान की छलांग के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 33वें स्थान पर आ गए हैं. टीम के कप्तान फाफ ड्यू प्लेसिस और डीन एल्गर संयुक्त रूप से 21वें स्थान पर हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 0-3 से मिली हार के बाद श्रीलंका की टीम पूरी तरह से बैकफुट पर है, लेकिन रैंकिंग में उसे एक अच्छी खबर मिली है. नुवान प्रदीप को छह स्थान का फायदा हुआ है और वह 33वें स्थान पर आ गए हैं.

श्रीलंका का मात देने वाली दक्षिण अफ्रीका को टीम रैंकिंग में चार अंकों का फायदा हुआ है. उसके अब 107 अंक हो गए हैं. सातवें स्थान पर रहने वाली श्रीलंका को चार अंकों का नुकसान हुआ है. भारत टेस्ट टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर बना हुआ है. दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi