Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

आईसीसी ने जारी की नई टेस्ट रैंकिंग, अश्विन तीसरे स्थान पर खिसके

श्रीलंका के रंगना हेराथ पहुंचे दूसरे नंबर पर

FP Staff Updated On: Jul 19, 2017 08:30 PM IST

0
आईसीसी ने जारी की नई टेस्ट रैंकिंग, अश्विन तीसरे स्थान पर खिसके

आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर खिसक गए. जिम्‍बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में चार विकेट की जीत के दौरान आठवीं बार 10 विकेट चटकाने वाले श्रीलंका के स्पिनर रंगना हेराथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. हेराथ ने अश्विन को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंचने के अलावा अपने और शीर्ष पर चल रहे रविंद्र जडेजा के बीच के अंतर को 32 अंक तक सीमित कर दिया है. इस तरह शीर्ष दो पर दो बायें हाथ के स्पिनर काबिज हैं. टेस्ट क्रिकेट में 81 मैचों में 384 विकेट के साथ सबसे सफल बाएं हाथ के स्पिनर 39 साल के हेराथ ने कोलंबो में कल समाप्त हुए मैच में 249 रन देकर 11 विकेट चटकाए. इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड संयुक्त चौथे स्थान के साथ सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले तेज गेंदबाज हैं.

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत दिलाने में अहम भूमका निभाने वाले दक्षिण अफ्रीका के बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज भी 12 स्थान के फायदे से 26वें पायदान पर पहुंच गए हैं. महाराज के 543 अंक हैं और 1992 में देश की टेस्ट क्रिकेट में वापसी के बाद से स्पिनरों में पाल हैरिस (705), पॉल एडम्स (588) और निकी बोये (545) ही उनसे अधिक अंक जुटा पाए हैं. कोलंबो में 9 विकेट चटकाने वाले जिम्‍बाब्वे के कप्तान और लेग स्पिनर ग्रीम क्रेमर 20 स्थान के फायदे के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 53वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. ट्रेंटब्रिज में सात विकेट चटकाने वाले एंडरसन को एक स्थान का फायदा हुआ है.

टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में हाशिम अमला की शीर्ष 10 में वापसी हुई है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 78 और 87 रन की पारियां खेली थी और अब छह स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर हैं. जिम्‍बाब्वे के खिलाफ जीत के दौरान 45 और नाबाद 80 रन की पारी खेलने वाले असेला गुणारत्ने ने 19 स्थान के फायदे से करियर की सर्वश्रेष्ठ 79वीं रैंकिंग हासिल की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi