विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

डिकॉक और अमला की रिकॉर्ड साझेदारी से दक्षिण अफ्रीका की आसान जीत

 पहले वनडे में बांग्लादेश को दस विकेट से धोया

FP Staff Updated On: Oct 16, 2017 10:50 AM IST

0
डिकॉक और अमला की रिकॉर्ड साझेदारी से दक्षिण अफ्रीका की आसान जीत

क्विंटन डिकॉक और हाशिम अमला ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी निभाकर दक्षिण अफ्रीका को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में रविवार को दस विकेट से जीत दिलाई. दक्षिण अफ्रीका के किम्बरले में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने मुशफिकुर रहीम के नाबाद 110 की मदद से सात विकेट पर 278 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जो उसका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर भी है.

लेकिन डिकॉक (नाबाद 168) और अमला (नाबाद 110) के बीच पहले विकेट की अटूट साझेदारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने 42.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 282 रन बनाकर बांग्लादेशी स्कोर को बौना बना दिया.

अमला और  डिकॉक ने वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी निभाई, लेकिन यह दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी भागीदारी है. इन दोनों ने अमला और रिली रोसो के 247 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा जो उन्होंने दो साल पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ जोहानिसबर्ग में बनाया था. विश्व रिकॉर्ड उपुल थरंगा और सनत जयसूर्या (286 रन) के नाम पर है.

डिकॉक ने अपने वनडे करियर का 13वां शतक लगाया. उन्होंने अपनी पारी में 145 गेंदें खेलीं तथा 21 चौके और दो छक्के लगाए. अमला का यह 26वां वनडे शतक है जिसके लिए इस स्टार बल्लेबाज ने 112 गेंदों का सामना करके आठ चौके जमाए.

इससे पहले बांग्लादेश की पारी रहीम के इर्द गिर्द घूमती रही जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बने. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी बांग्लादेशी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर 90 रन था, जो सौम्य सरकार ने चटगांव में 2015 में वनडे मैच में बनाया था. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कैगिसो रबाडा ने 43 रन देकर तीन और ड्वेन प्रिटोरियस ने 48 रन देकर दो विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi