S M L

सिर्फ एक जीत के बाद इतराया ऑस्ट्रेलियाई मीडिया

सन हेराल्ड ने लिखा, तीन दिन के भीतर ही मेजबान टीम को शर्मसार किया

Updated On: Feb 27, 2017 01:17 PM IST

FP Staff

0
सिर्फ एक जीत के बाद इतराया ऑस्ट्रेलियाई मीडिया

भारत में 13 साल में पहला टेस्ट जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के हौसले सातवें आसमान पर हो लेकिन एक जीत के बाद ही ऑस्ट्रेलिया का मीडिया इतराने लगा है.

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव ओ किफ की उनके सुपरहीरो जैसे प्रदर्शन के लिए तारीफ की गई है जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया ने तीन दिन के भीतर 333 रन से बेहतरीन जीत दर्ज की.

भारत में 13 साल में पहला टेस्ट जीतने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की सराहना करते हुए देश की मीडिया ने कहा है कि स्टीव स्मिथ की टीम एक दशक से भी अधिक समय बाद सीरीज जीतने में सक्षम है. बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव ओ’कीफ की उनके ‘सुपरहीरो’ जैसे प्रदर्शन के लिए तारीफ की गई है

यह भी पढ़ें: अब मान भी लीजिए, स्पिन नहीं रही हमारी ताकत!

एक अरब पर भारी दो करोड़

‘द ऑस्ट्रेलियन’ लिखा- इतिहास रचा गया. ऑस्ट्रेलिया ने भारत में लगभग 13 साल में अपना पहला टेस्ट मैच जीता. स्टीव ओ’कीफ ने खेल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के रूप में अपना नाम ऑनर बोर्ड में दर्ज कराया और भारत स्तब्ध है. एक अरब से अधिक लोगों ने ऐसा होने की उम्मीद नहीं की थी. दो करोड़ से अधिक ऑस्ट्रेलियाई हालांकि ऐसा ही सोचते थे. देश के लोगों के अलावा किसी ने भी स्टीव स्मिथ की टीम से उम्मीद नहीं लगाई थी लेकिन उन्होंने ध्वस्त कर दिया.

हीरो जीते, मेजबान हुआ शर्मसार

‘सन हेराल्ड’ ने ने लिखा कि स्टीव ओ’कीफ ने रिकॉर्ड तोड़ सुपरहीरो जैसे प्रदर्शन के साथ भारतीय सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया को सर्वश्रेष्ठ जीत में से एक दिलाई और तीन दिन के भीतर ही स्तब्ध मेजबान टीम को शर्मसार किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम बेंगलुरु में दूसरे टेस्ट में इस आत्मविश्वास के साथ जाएगी कि वे 1969 से वहां अपनी सिर्फ दूसरी टेस्ट सीरीज जीत सकते हैं, जबकि कुछ दिन पहले यह असंभव मिशन लग रहा था.

डीआरएस ने भारत को हराया

सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ ने लिखा- अंपायर्स के फैसले की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) का इस्तेमाल करने का फैसला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के दौरान भारत पर भारी पड़ा. ‘संडे टेलीग्राफ’ ने उपमहाद्वीप में 84 साल पुराना टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ओ’कीफ की तारीफ की. ऑस्ट्रेलिया की 2004 के बाद भारत में यह पहली टेस्ट जीत है और इसके साथ ही उन्होंने मेजबान टीम के लगातार 19 मैच के अजेय अभियान पर भी रोक लगा दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi