S M L

Pulwama Attack: पाकिस्‍तान क्रिकेट को झटका, स्‍पोर्ट्स चैनल ने भारत में बंद किया पीएसएल का प्रसारण

Pulwama Attack शनिवार को खेला गया मुकाबला चैनल पर लाइव नहीं दिखाया गया

Updated On: Feb 17, 2019 11:01 AM IST

FP Staff

0
Pulwama Attack: पाकिस्‍तान क्रिकेट को झटका, स्‍पोर्ट्स चैनल ने भारत में बंद किया पीएसएल का प्रसारण

पुलवामा (Pulwama Attack) में हुए सीआरपीएफ जवानों पर हुए बड़े हमले से पूरा देश दुखी है. देश के हर कोने से बदलने की मांग उठ रही है. इस हमले से भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍तों में खटास और भी अधिक हो गई है. इसी बीच भव्‍यता से यूएई में शुरू हुए पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) को ब्रॉडकॉस्‍टर ने बड़ा झटका दे दिया है. भारत में इस लीग का अधिकारिक ब्रॉडकास्‍टर डी स्‍पोर्ट्स चैनल में इस लीग का प्रसारण रोक दिया है. इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर शुरू हुए पाकिस्‍तान सुपर लीग का यह चौथा सत्र है. छह टीमों के बीच यूएई में मुकाबले होंगे और वहीं फाइनल चरण पाकिस्‍तान के कराची और लाहौर में खेला जाएगा. लेकिन इस लीग का प्रसारण शनिवार रात से भारत के तो रोक दिया गया है. शनिवार को रात साढ़े नौ बजे लाहौर और कराची के बीच मुकाबला खेला गया था, जिसका प्रसारण चैनल पर नहीं किया गया. चैनल के एक अधिका‍री ने मुंबई  मिरर को देर रात इसकी पुष्टि की.

हालांकि डी स्‍पोर्ट्स को शुक्रवार रात से ही लाइव प्रसारण रोकना था, लेकिन तकनीकी खराबी के कारण ऐसा हो नहीं पाया था. भारतीय फीड कुछ और देशों के साथ भी जुड़ा हुआ था और तत्‍काल उसे बाकी देशों के फीड से निकालना संभव नहीं था. अधिकारी ने लीग के प्रसारण पर रोक लगाने का फैसला लेने से पहले कहा था कि राष्ट्रीय मुद्दो पर वह संवेदनशील हैं औ वह इस पर विचार कर रहे हैं कि इसे कैसे करना है. क्‍योंकि उस समय कुछ तकनीकी मामले भी शामिल थे.

पाकिस्‍तान सुपर लीग के उद्घाटन समारोह पर पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटर रमीज राजा ने कहा सोशल मीडिया पर लिखा था कि इस बार पीएसएल बड़ा होने के साथ ही बेहतर कवरेज भी होगी. ऐसे में भारत में इस लीग के प्रसारण रूक से पाकिस्‍तान क्रिकेट को नुकसान के रूप में बड़ा झटका लगा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi