S M L

Pulwama Attack: अब मोहाली क्रिकेट स्‍टेडियम से हटाए गए पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स की फोटो

2011 में भारत के तत्‍कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और तत्‍कालीन पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी ने इस स्‍टेडियम पर दोनों देशों के बीच खेला गया विश्‍व कप सेमीफाइनल मुकाबला देखा था

Updated On: Feb 18, 2019 04:07 PM IST

FP Staff

0
Pulwama Attack: अब मोहाली क्रिकेट स्‍टेडियम से हटाए गए पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स की फोटो

पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए हमलों के बाद पूरा देश गुस्‍से में हैं और जगह जगह पाकिस्‍तान पर गुस्‍सा जाहिर किया जा रहा है. पहले मुंबई के क्रिकेट क्‍लब ऑफ इंडिया ने अपना विरोध जताते हुए इमरान खान का पोस्‍टर ढ़क दिया था और अब मोहाली क्रिकेट स्‍टेडियम में भी 15 पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स की तस्‍वीरों को हटा दिया है. इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के मुताबिक आईएस बिंद्रा पीसीए स्‍टेडियम में जावेद मियांदाद, शाहिद आफरीदी  और वसीम अकरम सहित 15 पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स की फोटो को हटा दिया है. इस स्‍टेडियम ने सात वनडे, एक टेस्‍ट और दो टी20 मैच में पाकिस्तान की मेजबानी की थी. जिसमें 2011 विश्‍व कप का सेमीफाइनल मुकाबला शामिल है.

1994 से लेकर टूर्नामेंट की फोटो टीम के ड्रेसिंग रूम, लॉन्‍ग रूम और स्‍टेडियम के गलियारों में लगे हुए है. अधिकारियों ने मीटिंग करके फोटो को हटाने का फैसला लिया. पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव आरपी सिंग्‍लाने कहा कि अपने सैनिकों के सम्‍मान और उन्‍होंने ऐसा फैसला लिया है. सभी देश के साथ खड़े हैं. यदि भविष्‍य के पाकिस्‍तान के साथ रिश्‍ते सुधरते हैं और पाकिस्‍तान के साथ मुकाबले खेलने को लेकर अगर सरकार की पॉलिसी बदलती हैं तो वह वापस से फोटो लगा देंगे.

2011 में भारत के तत्‍कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और तत्‍कालीन पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री  युसूफ रजा गिलानी ने इस स्‍टेडियम पर खेला गया भारत और पाकिस्‍तान के बीच विश्‍व कप सेमीफाइनल मुकाबला देखा था, जिसमें पाकिस्‍तान को मात मिली थी. 2008 में मुंबई पर हुए हमले के बाद भारत के पाकिस्‍तान के साथ कोई भी सीरीज ना खेलने का फैसला किया था.

फोटो साभार: ट्वीटर

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi