S M L

पीएसएल में खेलने के लिए तैयार हैं स्टीव स्मिथ लेकिन रखी एक शर्त

इस्लामाबाद में 20 नवंबर को होने वाले पीएसएल के ड्राफ्ट में 371 विदेशी और 311 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जगह मिली है

Updated On: Nov 10, 2018 06:52 PM IST

FP Staff

0
पीएसएल में खेलने के लिए तैयार हैं स्टीव स्मिथ लेकिन रखी एक शर्त
Loading...

बॉल टेंपरिंग में बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ खुद को किसी भी तरह क्रिकेट के करीब रखने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. इसी कारण स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के चौथे सीजन में खेलने के लिए अपनी उपलब्धता जताई है.

हालांकि अपनी इस उपलब्धता के साथ-साथ उन्होंने यह शर्त भी रखी है कि वह प्लेऑफ और फाइनल मुकाबलों के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे और केवल यूएई के मुकाबलों का ही हिस्सा होंगे.

इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के लिए 12 महीने के बैन का सामना कर रहे स्मिथ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दुनिया भर की टी20 लीग में खेलने की स्वीकृति दी है. उनका प्रतिबंध इंग्लैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप से पूर्व खत्म होगा और यह बल्लेबाज पहली बार पीएसएल के लिए उपलब्ध होगा.

Sutherland's Steve Smith, and Australia's ex-captain, plays a shot during a domestic cricket match against Mosman at Glenn McGrath Oval in Sutherland, a suburb in Sydney on September 22, 2018. / AFP PHOTO / STEVE CHRISTO / -- IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE --

पीएसएल सचिवालय के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार स्मिथ के अलावा कई अन्य स्टार विदेशी खिलाड़ियों ने भी स्पष्ट कर दिया है कि वह कराची में होने वाले फाइनल सहित आठ मैचों में पीएसएल के अंतिम चरण के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे. स्मिथ के अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भी पीएसएल में पहली बार हिस्सा लेंगे लेकिन सिर्फ दो हफ्ते के लिए और वह भी सिर्फ यूएई चरण में.

इस्लामाबाद में 20 नवंबर को होने वाले पीएसएल के ड्राफ्ट में 371 विदेशी और 311 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जगह मिली है.

अधिकांश विदेशी स्टार खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खत्म होने के बाद राष्ट्रीय प्रतिबद्धता नहीं होने पर पीएसएल के कुछ हिस्से के लिए ही उपलब्ध रहेंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi