S M L

लोग कहते हैं तो कहें, मैं खुद को विराट के करीब भी नहीं मानता- बाबर आजम

हाल ही में बाबर आजम के जोरदार प्रदर्शन के बाद कोहली से होती है उनकी तुलना

Updated On: Feb 14, 2019 05:32 PM IST

FP Staff

0
लोग कहते हैं तो कहें, मैं खुद को विराट के करीब भी नहीं मानता- बाबर आजम

भारतीय कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli)  इस वक्त अपने करियर के चरम पर चल रहे हैं. खेल का कोई भी फॉर्मेट हो, विराट का बल्ला जमकर रन बरसा रहा है. माना जा रहा है इस वक्त विश्व क्रिकेट में विराट की टक्कर का कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं है. लेकिन कई बार सरहद पार यानी पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर (Babar Azam) आजम की विराट कोहली से तुलना कर दी जाती है.

इस तुलना पर बाबर आजम ने साफ किया है कि लोग भले ही कुछ भी कहें लेकिन वह खुद को विराट बराबर तो क्या उनके करीब भी नहीं मानते हैं. पाकिस्तान सुपर लीग के शुरू होने के मौके पर उनका कहना था, ‘ लोग अक्सर मेरी तुलना विराट कोहली के साथ करते हैं लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं वह बहुत बड़े खिलाड़ी हैं और मैं इस वक्त उनके करीब भी नहीं हूं. मैंने अपना करियर अभी शुरू ही किया है और वह बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं.’

हाल ही पाकिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका में हार कर लौटी है लेकिन बाबर आजम की बल्लेबाजी की काफी तारीफ हुई. तीन टेस्ट मैचों में उन्होंने 211 रन बनाए और पांच वनडे मुकाबलों में उनके बल्ले से 216 रन निकले. उनकी तारीफ करते हुए पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर का कहना था वह आगे चलकर कोहली की तरह महान बल्लेबाज बनेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi