S M L

मार्क वॉ ने कहा, सचिन तेंदुलकर की तरह बल्लेबाजी करते हैं पृथ्वी शॉ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर के अनुसार, तेंदुलकर की तरह है उसकी तकनीक

FP Staff Updated On: May 03, 2018 06:40 PM IST

0
मार्क वॉ ने कहा, सचिन तेंदुलकर की तरह बल्लेबाजी करते हैं पृथ्वी शॉ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ की प्रशंसा की है. मार्क वॉ का मानना है कि पृथ्वी शॉ की तकनीक चैंपियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के समान है. वॉ ने कहा, ‘सबसे पहले आपका ध्यान तकनीक पर ही जाता है. उसकी तकनीक तेंदुलकर की तरह है.’

उन्होंने कहा, ‘उसकी बल्ले की पकड़, स्टांस, शॉट खेलने का तरीका. वह काफी देर से गेंद को मारता है और किसी भी गेंदबाज के सामने कोई भी शॉट काफी सहज होकर खेलता है. वह क्रीज पर काफी शांत रहते हैं और विकेट के आस-पास ही अपने सारे शॉट खेलते हैं. वह बहुत कुछ तेंदुलकर की तरह है.’ शॉ ने 166.66 की स्ट्राइक रेट से 140 रन बनाए हैं.

पृथ्वी ने आईपीएल में इस साल 23 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच से डेब्यू किया था. उन्होंने इस मैच में 10 गेंदों में 22 रन बनाए थे. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुधवार को वर्षा बाधित मैच में 25 गेंदों में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 47 रन की धुआंधार पारी खेली थी. अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान पृथ्वी शॉ का जन्म महाराष्ट्र में हुआ. बहुत ही छोटी सी उम्र में उनकी मां की मृत्यु हो गई थी. अपने बेटे के क्रिकेट करियर के लिए उनके पिता ने अपना बिजनेस छोड़ दिया था.

सीनियर खिलाड़ियों की मानें तो वह उभरते खिलाड़ियों में सबसे ऊंचे पायदान पर हैं. पृथ्वी कम उम्र में बिना इंटरनेशनल मैच खेले क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड बना रहे हैं, जिसे हजारों क्रिकेटरों में एक या दो ही खिलाड़ी ऐसा कारनामा कर पाते हैं. आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ को एमआरएफ प्रायोजित करता है. शॉ ने एमआरएफ के साथ कई वर्षों के लिए प्रायोजन करार किया है. एमआरएफ के साथ इससे पहले महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, स्टीव वॉ जैसे खिलाड़ी जुड़े रहे हैं, जबकि वर्तमान में विराट कोहली, शिखर धवन और एबी डिविलियर्स जैसे क्रिकेटर उसके साथ जुड़े हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi