S M L

Vijay Hazare Trophy 2018: शॉ के शानदार शतक से मुंबई ने ऐतिहासिक लक्ष्य देकर रेलवे को दी मात

रविवार को रेलवे के खिलाफ चिन्नास्वामी में खेले जा रहे मुकाबले में मुकाबले में शॉ ने मुंबई की ओर से 129 रन की शानदार पारी खेली

Updated On: Sep 23, 2018 05:24 PM IST

FP Staff

0
Vijay Hazare Trophy 2018: शॉ के शानदार शतक से मुंबई ने ऐतिहासिक लक्ष्य देकर रेलवे को दी मात

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुने जाने वाले पृश्वी शॉ के पास वेस्टइंडीज दौरे के लिए एक बार फिर अपने चयन का मौका है. विजय हजारे ट्रॉफी में मिले मौके को पृथ्वी शॉ भुनाने में लगे हैं.

रविवार को रेलवे के खिलाफ चिन्नास्वामी में खेले जा रहे मुकाबले में मुकाबले में शॉ ने मुंबई की ओर से 129 रन की शानदार पारी खेली. शॉ ए लिस्ट में इंडिया एक की ओर से पहले दो शतक लगा चुके हैं लेकिन मुंबई की ओर से यह उनका पहला शतक था. उनके इस शतक की मदद से ही मुंबई ने ऐतिहासिक स्कोर खड़ा किया. मुंबई ने रेलवे के खिलाफ 50 ओवर में 400 रन बनाए जो विजय हजारे का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले एमपी ने साल 2010 में रेलवे के खिलाफ 412 रन का स्कोर खड़ा किया था.

मुबंई ने कप्तान अजिंक्य रहाणे का विकेट जल्दी खो दिया. इसके बाद शॉ ने शानदार खेल दिखाया और 61 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया. उन्होंने श्रेयस अय्यर के 161 रनों की साझेदारी की. श्रेयस ने भी 118 गेंदों में 144 रनों की पारी खेली जो उनका लिस्ट ए में 12वां शतक है. इसके जवाव में रेलवे की टीम 227 पर ऑलआउट हो गई और मुंबई को 173 रनों से जीत हासिल हुई.

शॉ इस समय शानदार फॉर्म में है. टूर्मानेंट के पहले मैच में उन्होंने 66 रनों की पारी खेली वहीं कर्नाटक के खिलाफ भी उन्होंने 60 रनों का पारी खेली. शॉ को मुरली विजय की जगह इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए चुना गया था हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला. बीसीसीआई ने इस चयन से यह जरूर साफ कर दिया की भविष्य में शॉ पर भारोसा दिखाया जाएगा और यही वजह है कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दो दिन के प्रेक्टिस मैच के लिए भी चुना गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi