S M L

IPL 2018: आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का इन खिलाड़ियों को मिला 'तोहफा'

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के लिए जहां सिद्धार्थ कौल को टीम इंडिया में चयन हुआ है वहीं पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल को इंडिया ए के लिए चुना गया है

FP Staff Updated On: May 08, 2018 09:46 PM IST

0
IPL 2018: आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का इन खिलाड़ियों को मिला 'तोहफा'

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बीसीसीआई की तरह तोहफा मिल गया. एक ओर जहां शार्दुल ठाकुर को टीम में चुना गया वहीं अंडर 19 के स्टार खिलाड़ी पृथ्वी शॉ , शुभमान गिल को भी इंडिया में मौका दिया गया है.

शार्दुल ठाकुर ने इस आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से शानदार प्रदर्शन किया है. सिद्धार्थ कौल ने अब तक खेले गए अपने 10 मैचों में 7.05 के इकनॉमी रेट से 13 विकेट लिए हैं. पर्पल कैप की दौड़ में फिलहाल वह तीसरे नंबर पर बने हुए हैं. सिद्धार्थ अपनी टीम के मुख्य गेंदबाजों में से है और कई बार टीम की जीत में अहम भूमिका निभा चुके हैं. हैदराबाद की गेंदबाजी सभी टीमों में सबसे ज्यादा मजबूत मानी जाती है. इसी की बदौलत वह अंक तालिका में सबसे उपर है. सिद्धार्थ के इसी प्रदर्शन की बदौलत बोर्ड ने उनपर भरोसा दिखाया है. उन्हें आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए चुना गया है जहां उम्मीद की जा सकती है कि उन्हें डेब्यू का मौका मिलेगा.

वहीं दूसरी ओर राहुल द्रविड़ के दोनो चहेते चेले पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल ने भी इस आईपीएल में धूम मचाई है. दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलते हुए शॉ ने अपने पांच मैचों में 170.03 के स्ट्राइक रेट से 205 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक शामिल है. टीम में वह ओपनर की भूमिका में हिट साबित हुए हैं. वहीं शुभमन गिल भी अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मैच जिताउ पारी खेल चुके हैं. इंडिया ए में उन्हें एक बार फिर कोच द्रविड़ का साथ मिलेगा. उम्मीद के मुताबिक और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को कोच राहुल द्रविड़ की निगरानी में खेलने वाली ए टीम के लिए चुना गया है.

शानदार फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर को ब्रिटेन दौरे पर तीन देशों की वनडे सीरीज में भाग लेने वाली भारत ए टीम का कप्तान चुना गया है जबकि करुण नायर को चार दिवसीय मैचों के लिए यह जिम्मेदारी दी गई है. भारत ए टीम इंग्लैंड ए के खिलाफ चार वनडे मैच खेलने के अलावा काउंटी टीमों के खिलाफ दो मैच खेलेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi