S M L

'पूरी तरह खतरे में नहीं है क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारत की मेजबानी'

आईसीसी ने दी है बीसीसीआई को 2023 वर्ल्ड कप की मेजबानी छीनने की धमकी

Updated On: Feb 01, 2019 04:36 PM IST

FP Staff

0
'पूरी तरह खतरे में नहीं है क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारत की मेजबानी'

हाल ही में खबरें आई थीं कि सील 2023 में भारत में आयोजित होने वाले केरिकेट वर्ल्ड के आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. यह परेशानी इसलिए पैदा हुई थी क्योंकि 2016 में भारत में हुए आईसीसी वर्ल्ड टी20 के दौरान आईसीसी को टैक्स में छूट नहीं मिली और अब वह इस टैक्स की रकम बीसीसीआई से वसूलना चाहती है.

खबरों के मुताबिक आईसीसी ने धमकी दी थी कि अगर बीसीसीआई यह रकम जो करीब 163 करोड़ रुपए है, नहीं चुकाई तो भारत से वर्ल्ड कप 2013 की मेजबानी छीनी जा सकती है.

अब भारत दौरे पर आए आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन ने कहा है कि यह मसला अभी इतने गंभीर मुकाम पर नहीं पहुंचा है जहां भारत की मेजबानी को खारिज कर दिया जाए. उनका कहना था, ‘ आईसीसी के लिए टैक्स में छूट बेहद जरूरी है. इस छूट से जो पैसा बचता है उसका उपयोग वेस्टइंडीज जैसे क्रिकेट बोर्ड्स के लिए होता है जो बीसीसीआई की तरह कमाई नहीं कर पाते हैं. हालांकि यह कहना जल्दबाजी होगा कि 2021 और 2023 में भारत में होने वाले इवेंट्स खतरे में हैं. उम्मीद है कि इस मसले का जल्द से जल्द कोई उपाय निकलेगा. ’

17 साल से आईसीसीके साथ जुड़े डेव रिचर्डसन 2019 वर्ल्ड कप के बाद अपने पद को छोड़ देंगे और उनकी जगह मनु साहनी नए चीफ एक्जीक्युटिव के तौर पर आईसीसी की जिम्मेदारी संभालेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi