S M L

47 साल के इस भारतीय गेंदबाज ने टी10 में दिखाया कमाल, कायम किया नया रिकॉर्ड

प्रवीण तांबे ने सिंधी टीम की ओर से खेलते हुए 15 रन देकर 5 विकेट झटके जिसमें हैट्रिक भी शामिल है

Updated On: Nov 23, 2018 12:00 PM IST

FP Staff

0
47 साल के इस भारतीय गेंदबाज ने टी10 में दिखाया कमाल, कायम किया नया रिकॉर्ड

'टी10 लीग में भारत के प्रवाण तांबे ने एक ही ओवर में कमाल की गेंदबाजी करके बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 47 साल के इस भारतीय गेंदबाज ने अपनी सिंधी टीम के लिए पहला खेलते हुए रिकॉर्ड कायम किया. उन्होंने सिंधी टीम की ओर से खेलते हुए केरल नाइट्स के खिलाफ 5 विकेट झटके और इस लीग में 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए. तांबे सिंधी टीम का पहला मैच नहीं खेले थे और उस मैच में राजपूत्स ने सिंधी टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. जब उन्हें इस मैच में पहला ओवर दिया गया तब वह खासे परेशान नजर आए थे और उन्होंने लगातार वाइड गेंदें फेंकी.

इसके बाद उन्होंने उसी ओवर में क्रिस गेल, ऑइन मॉर्गन, कायरन पोलार्ड और फेबियन ऐलन को आउट किया. आखिरी तीन विकेट उन्होंने लगातार तीन गेंदों पर झटकते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की. इसके बाद उन्होंने एक और विकेट दूसरे ओवर में लिया. इस तरह से उन्होंने 15 रन देकर 5 विकेट झटके.

तांबे के इस तूफान से केरल उबर नहीं पाई. सोहेल तनवीर, वायने पार्नेल ने कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाए और वे केरल के स्कोर को 100 के पार ले गए. केरल ने 103/7 का स्कोर बनाया. पार्नेल ने 24 गेंदों में 59 रन सात चौके और 4 छक्कों की बदौलत बनाए. वहीं तनवीर 14 गेंदों में 23 रन बनाकर रन आउट हुए.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिंधी टीम को शेन वॉटसन और एंटोन डेवकिक ने तूफानी शुरुआत दी. दोनों ने 5.3 ओवरों में 80 रन जोड़े. इस दौरान डेवकिक 20 गेंदों में 49 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने चार चौके और चार छक्के जमाए. वैसे उनके साथी बल्लेबाज शेन वॉटसन टीम को मैच जिताकर लौटे. सिंधी टीम ने 7.4 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 9 विकेट से मैच जीत लिया. शेन वॉटसन 24 गेंदों में 50 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने चार चौके और चार छक्के जमाए

फोचो साभार - ट्विटर

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi