S M L

अब बाउंड्री लाइन पर नहीं दिखेगा टीम इंडिया का दिव्यांग फैन धर्मवीर!

बीसीसीआई ने सभी स्टेट ऐसोसिएशंस को चिट्ठी लिखकर दिव्यांगों को बॉल-बॉय ना बनाने का दिया निर्देश

Updated On: Oct 31, 2017 08:43 PM IST

FP Staff

0
अब बाउंड्री लाइन पर नहीं दिखेगा टीम इंडिया का दिव्यांग फैन धर्मवीर!

अगर आप  क्रिकेट के फैन हैं और टीम इंडिया को फॉलो करते हैं तो आपने उस दिव्यांग फैन धर्मवीर को जरूर नोटिस किया होगा जो अक्सर टीम इंडिया के मुकाबलों के दौरान बाउंड्री लाइन पर बॉल बॉय के तौर पर मुस्तैद रहता है.

टीम इंडिया के मैचों में बाउंड्री के बाहर गेंद वापस करते नजर आने वाले मध्य प्रदेश के दिव्यांग धर्मवीर पाल शायद अब बाउंड्री पर नजर नहीं आएंगे. क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई अब धर्मवीर पाल को बाउंड्री से अलग करना चाहती है.

द इंडियन ऐक्सप्रैस की खबर के मुताबिक बोर्ड का कहना है कि वह स्टैंड्स में बैठकर खेल देख सकता है, लेकिन बाउंड्री लाइन पर खड़ा नहीं हो सकता. दरअसल यह बात बीसीसीआई ने तब कही, जब सोशल मीडिया पर पोलियो पीड़ित व्यक्ति की सेवाओं का उपयोग करने को लेकर  उसकी आलोचनाएं होने लगी. इसके बाद बीसीसीआई ने अपनी सभी स्टेज एसोसिएशनों को एक सर्कुलर जारी कर कहा है कि बॉल-बॉय के रूप में ऐसे व्यक्ति का उपयोग ना करें.

वहीं 24 साल के धर्मवीर ने कहा, 'क्रिकेट मेरे जीने का कारण है. मुझे बचपन से क्रिकेट का शौक है. उन्होंने कहा कि एक पैर से दिव्यांग होने के बावजूद भी क्रिकेट को लेकर मेरा जज्बा कम नहीं हुआ है.' धर्मवीर मध्य प्रदेश में हैंडिकैप्ड टीम का कैप्टन है

CmvbAV8UkAAHaJA

दिव्यांग धर्मवीर पाल टीम इंडिया के एक से एक दिग्गज खिलाड़ियों के साथ मिल चुका है. फेयरवेल टेस्ट मैच के दौरान साल 2013 में धर्मवीर  टीम इंडिया के  क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से मिला थे. उस दौरान सचिन ने धर्मवीर से कहा, 'आप जैसे सपोर्टरों की वजह से हमलोग खेलते हैं. आप ऐसे ही टीम इंडिया को सपोर्ट करते रहें. भारतीय क्रिकेट को आप जैसे लोगों की आवश्यकता है.'.धर्मवीर मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के रहने वाला हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi