S M L

एसजी की बॉल से हो रही शिकायतों से भड़के पूर्व कप्तान अजहर

अगर 10 विकेट लेने के बावजूद बॉल से शिकायत है तो यह तो ऐसा है जैसे बल्लेबाज शतक लगाकर विकेट खराब होने की शिकायत करे- अजहर

Updated On: Oct 16, 2018 11:47 AM IST

FP Staff

0
एसजी की बॉल से हो रही शिकायतों से भड़के पूर्व कप्तान अजहर
Loading...

हाल ही में भारत कैरेबियाई सीरीज के दौरान वेस्टइंजीज की टीम के घटिया प्रदर्शन के अलावा जो मसला सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा वह है भारत में होने वाले मैचों के दोरान एसजी की गेंदों के खिलाफ टीम इंडिया के खिलाड़ियों का गुस्सा. पहले आर अश्विन ने एसजी की गेंद की शिकायत की तो फिर कप्तान कोहली और उसके बाद तेज गेंदबाज उमेश यादव ने इन गेदों पर अपना गुस्सा निकाला.

शायद यह भारतीय क्रिकेट के इतहास में पहली बार हुआ है कि एसजी ती गेंद के खिलफ क्रिकेटरों ने इस कदर अपनी राय जाहिर की हो. बहरहाल भारत के बेहद कामयाब कप्तानों में से एक मोहम्मद अजहरुद्दीन ने इस मसले पर बड़ा अचरज जताया है कि क्यों भारतीय खिलाड़ियों इस गेंद से परेशानी हो रही है.

समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक अजहर का कहना है कि उन्हें समझ नहीं आता कि खिलाड़ी क्यों ड्यूक बॉल की वकालत कर रहे हैं. उनका कहना है, ‘ मुझ् याद है कि 2084-85 में ड्यूक की बॉल का इस्तेमाल होता है और इसकी सीम खराब हो जाती थी. भारतीय कंडीशंस में वे काम नहीं कर सकती हैं. 1993-94 से भारत ने एसजी की बॉल्स इस्तेमाल करना शुरू कर दिया और भारत को उसके घर में हराना मुश्किल हो गया. अलग अलग देशों के गेंदबाजों का उनके घर में अलग अलग गेंदों और कंडीशंस के साथ प्रदर्शन देखोगे तो सारी बात साफ हो जाएगी. अजहर यहीं नहीं नहीं रुके. उनका कहना है, ‘ जब हमारी टीम ऑस्ट्रेलिया जाती हैं तब हमारे स्पिनर्स वहां की कूकाबुरा गेंद पर ग्रिप तक नहीं बना पाते, इंग्लैंड में क्या हुआ? अश्विन और मोईन अली के बीच की गेंदबाजी की फर्क देख लीजिए.

अजहर ने कुलदीप और उमेश को आडे हाथों लेते हुए कहा कि अगर कोई गेंदबाज 10 विकेट लेने के बावजूद बॉल की शिकायत कर रहा है तो इसका मतलब है जैसे कोई बल्लेबाज शतक जड़ने के बाद विकेट की शिकायत करे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi