S M L

IPL 2018: गौतम गंभीर ने छोड़ी दिल्ली की कप्तानी, श्रेयस अय्यर संभालेंगे कमान

गौतम गंभीर ने आठ साल बाद दिल्ली में वापसी की थी, लेकिन उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है अब श्रेयस अय्यर करेंगे कप्तानी

Updated On: Apr 25, 2018 05:08 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018: गौतम गंभीर ने छोड़ी दिल्ली की कप्तानी, श्रेयस अय्यर संभालेंगे कमान
Loading...

गौतम गंभीर को घर वापसी रास नहीं आई. सभी उम्मीद कर रहे थे कि गौतम गंभीर के कोलकाता नाइटराइडर्स को छोड़कर डेयर डेविल्स के साथ जुड़ने से ये टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में कुछ बेहतर प्रदर्शन करेगी. लेकिन अभी तक का प्रदर्शन यही बताता है कि डिल्ली डेयर डेविल्स के लिए गौतम गंभीर लकी साबित नहीं हुए. ये भी कह सकते हैं कि वह इस टीम के भाग्य में बदलाव नहीं कर सके. गौतम गंभीर ने बुधवार को अब तक लचर प्रदर्शन करने वाली टीम दिल्ली डेयरडेविल्स का कप्तान पद छोड़ दिया और कहा कि वह दबाव नहीं झेल पा रहे थे.

श्रेयस अय्यर को टीम का नया कप्तान बनाया गया है, लेकिन गंभीर टीम का हिस्सा बने रहेंगे. दिल्ली ने अब तक आईपीएल -11 में छह मैच खेले हैं जिनमें से उसे पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा. दिल्ली अभी अंक तालिका में आठवें और अंतिम स्थान पर है.

 

.@GautamGambhir steps down as captain of DD.

गंभीर ने कहा, ‘हो सकता है कि मैं चीजों को बदलने के लिए अधिक बेताब था और इसका उलटा असर पड़ा. यह एक कारण हो सकता है. मैं दबाव नहीं झेल पा रहा था और जब आप ऐसा नहीं कर पाते हैं तो फिर आपको जिम्मेदारी लेनी होती है.’ इस संवाददाता सम्मेलन में फ्रेंचाइजी के सीईओ हेमंत दुआ और कोच रिकी पोंटिंग भी उपस्थित थे. गंभीर ने कहा, ‘मैंने अकेले में इस पर गहन विचार किया. मैं दबाव नहीं झेल पा रहा हूं. मैं इसके लिए बहुत अच्छी स्थिति में नहीं हूं.’

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान के रूप में दो बार खिताब जीतने वाले गंभीर का स्वयं का प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा है. उन्होंने पांच पारियों में केवल 85 रन बनाए हैं, जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहले मैच में खेली गई 55 रन की पारी भी शामिल है. वह पिछली चार पारियों में दोहरे अंक में पहुंचने में नाकाम रहे. फिरोजशाह कोटला में दर्शक उम्मीद कर रहे थे कि घरेलू मैदान पर पहले मैच में गंभीर फॉर्म हासिल करेंगे, लेकिन इस मैच में भी डेयर डेविल्स के कप्तान सिर्फ चार रन ही बना सके. दूसरी तरफ 23 वर्षीय अय्यर ने शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने पिछले दोनों मैचों में अर्धशतक जमाए, लेकिन इनमें टीम को हार का सामना करना पड़ा.

 

(नोट: कोट भाषा से लिए गए हैं)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi