S M L

आईपीएल 2017, Match 15: क्या हो सकती है किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन?

एक हार के बाद क्या होंगे पंजाब की टीम में बदलाव?

Updated On: Apr 15, 2017 01:12 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2017, Match 15: क्या हो सकती है किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन?

केकेआर के खिलाफ बुरी हार झेलने के बाद पंजाब की नजरें दिल्ली के खिलाफ फिर से जीत के रथ पर सवार होने पर होगी. मैक्सवेल की कप्तानी वाली इस टीम ने हालांकि अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. तो क्या एक हार के बाद पंजाब की टीम में बदलाव होंगे.

हाशिम अमला- साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज बल्लेबाज ने दुनिया के हर कोने में रन बनाए हैं. टेस्ट, वनडे, टी20 फॉर्मेट कोई भी हो. वह लगातार रन बनाते हैं. पुणे के खिलाफ भी उन्होने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. और आरसीबी के खिलाफ उन्होने नाबाद अर्धशतक लगा अपनी टीम तो एक आसान जीत दिलाई. हालांकि केकेआर के खिलाफ वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और उनकी टीम को हार झेलनी पड़ी.

मनन वोहरा- पंजाब का ये तूफानी बल्लेबाज काबिलियत के मामले में किसी से पीछे नहीं है. लेकिन एक चीज के कारण वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते वो है कि वोहरा कभी कभी जोश में होश खो बैठते हैं. वह हर बॉल को मैदान के बाहर मारना चाहते है. तीनों मैचों में भी उन्होने यही गलती की थी. उम्मीद है इस बार वह ये गलती नहीं दोहराएंगे.

ऋद्धिमान साहा - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले साहा इस टीम के महत्वपूर्ण सदस्य है. हालांकि अबतक वह आईपीएल में कोई कमाल नहीं दिखा पाए. तीसरे मैच में भी केवल वह 25 रन बना पाए.

ग्लेन मैक्सवेल- अब तक खेले गए तीनों मैच में अपनी तूफानी पारी की बदौलत टीम को शानदार जीत दिलाने वाले पंजाब के कप्तान मैक्सवेल से इस बार भी उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी. तीसरे मैच में उनकी पारी पंजाब को जीत नहीं दिला पाए.

डेविड मिलर- टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार साउथ अफ्रीका के मिलर अब तक कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाए हैं. उनको लगभग हर बार बड़ी पारी खेलने का मौका मिलता है लेकिन अब तक वह ऐसा करने में असफल रहे हैं.

मार्कस स्टोइनिस- ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर को बल्लेबाजी का तो मौका नहीं मिला लेकिन उन्होने गेंदबाजी जरूर अच्छी की. उम्मीद है इस मैच में वह बल्लेबाजी में भी कुछ कमाल करे.

अक्षर पटेल- पंजाब के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज अक्षर ने दोनों मैच में भी अच्छी गेंदबाजी की. आरसीबी के खिलाफ तो उन्होने 4 ओवर में केवल 12 रन ही दिए और मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी अपने नाम किया

मोहित शर्मा- कभी भारतीय वनडे टीम के मेन गेंदबाज रहे मोहित शर्मा पंजाब के महत्वपूर्ण गेंदबाज है. पहले मैच में भी उन्होने ठीक गेंदबाजी की. लेकिन दूसरे मैच में डिविलियर्स के आगे वह बेबस नजर आए थे लेकिन तीसरे मैच में भी वह बुरी तरह फ्लॉप रहे और 3 ओवर में ही 30 रन लुटा दिए.

संदीप शर्मा- अपनी स्विंग से बड़े से बड़े दिग्गजों को परेशान करने वाले संदीप शर्मा ने शुरुआती दोनों मैच में अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ही मैचों में उन्होने अपनी टीम को शुरुआती सफलता दिलाई थी लेकिन केकेआर के खिलाफ उनकी एक नहीं चली और उन्होने 3 ओवर में 28 रन दिए.

वरुण एरोन- कुछ समय पहले तक इस गेंदबाज को भारत का सबसे तेज गेंदबाज कहा जा रहा था लेकिन लगातार चोट के चलते इस खिलाड़ी को कई बार मैदान से बाहर बैठना पड़ा. आरसीबी के खिलाफ एरोन ने पहला मैच खेला और शानदार गेंदबाजी की. उन्होने 4 ओवर की गेंदबाजी में केवल 21 रन दिए और 2 विकेट लिए. केकेआर के खिलाफ दूसरे गेंदबाजों की तरह इनकी भी धुनाई हुई और 2 ओवर में उन्होने 23 रन लुटा दिए.

इशांत शर्मा- पिछले दस सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे इशांत शर्मा को नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा था. केकेआर के खिलाफ उन्हे प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया लेकिन 2 ओवर में 16 रन दे दिए. इसके बाद कप्तान की हिम्मत नहीं हुई कि इशांत को गेंदबाजी सौंपे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi