S M L

India in Australia: पर्थ में मिली जीत के बाद फिर बदले रिकी पोटिंग के सुर...

भारत की बल्लेबाजी मेजबान टीम की बल्लेबाजी के ज्यादा कमजोर है

Updated On: Dec 19, 2018 12:01 PM IST

FP Staff

0
India in Australia: पर्थ में मिली जीत के बाद फिर बदले रिकी पोटिंग के सुर...

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में कंगारू टीम के खिलाड़ियों की जुबान तो मैदान पर खामोश है लेकिन उसके पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग सीरीज शुरू होने के पहले से ही भारतीय टीम पर निशाना साध रहे हैं. सीरीज से पहले उनका बयान था मेजबान टीम भारत को जोरदार मात देगी और उस्मान ख्वाजा कोहली से भी ज्यादा रन बनाएंगे. हालांकि एडिलेड टेस्ट हुई टीम इंडिया की जीत ने पोटिंग को खामोश कर दिया था लेकिन अब पर्थ  में मिली जीत ने पोटिंग के सुर फिर से खोल दिए हैं.

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने दूसरे टेस्ट में यहां भारत की 146 रन की हार के बाद कहा कि भारतीय बल्लेबाजी की परेशानी ऑस्ट्रेलियाई टीम से अधिक हैं.

पोटिंग ने ‘क्रिकेट.काम.एयू’ से कहा, ‘मैंने सीरीज की शुरुआत में दोनों टीमों की तुलना की थी और मुझे नहीं लगता कि भारत यहां जीत सकता है. ऐसा सिर्फ उसकी बल्लेबाजी की कमजोरियों के कारण है जो इस हफ्ते उजागर हुईं.’ भारत को पहला झटका पृथ्वी शॉ के चोटिल होने से लगा तो पूरी टेस्ट सरीज से बाहर हो गए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान इस युवा बल्लेबाज को बाएं टखने में चोट लगी थी.

बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी चोटिल होने के कारण पर्थ टेस्ट से बाहर हो गए. भारत ने अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल किया है. पोंटिंग ने कहा, ‘उन्हें एक और सलामी बल्लेबाज बुलाना पड़ा, उन्होंने एक और ऑलराउंडर को बुलाकर अपने मध्यक्रम को मजबूत करने का प्रयास किया है. उनके पास उतनी ही क्षमता है जितनी ऑस्ट्रेलियाई लड़कों के पास. उनकी टीम में काफी अनिश्चितताएं हैं.’ पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया को सलाह दी कि वे जीत की लय को मेलबर्न में तीसरे टेस्ट में लेकर जाएं. उन्होंने कहा, ‘वह इस हफ्ते जिस तरह खेले उससे उन्होंने एक खाका तैयार किया कि आखिर भारत को कैसे हराया जा सकता है. उन्हें अब इसे आगे बढ़ाना होगा.

पोंटिंग ने कहा, ‘इसमें कोई संदेह नहीं कि एक जीत के साथ आत्मविश्वास आएगा लेकिन वे मेलबर्न में यह उम्मीद नहीं कर सकते कि भारत उसी तरह खेलेगा जैसा कि यहां खेला.’ (WITH AGNCY INPUT)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi