S M L

अब आईसीसी की मीटिंग में होगी भारत-पाकिस्तान के बीच टक्कर!

बुधवार को होने वाली आईसीस की मीटिंग में आमने-सामने होंगे बीसीसीआई-पीसीबी

Updated On: Feb 27, 2019 09:50 AM IST

FP Staff

0
अब आईसीसी की मीटिंग में होगी भारत-पाकिस्तान के बीच टक्कर!

पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत-पकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध बेहद तनाव से गुजर रहे हैं. बीसीसीआई पर इसी साल इंग्लैंड में होन वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले के बहिष्कार का दबाव है. और अब भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आईसीसी के बैठक में भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो सकता है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दावा किया है कि अगर भारत पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के मद्देनजर मैनचेस्टर में 16 जून को होने वाले विश्व कप मैच का बहिष्कार करने का फैसला करता है तो वह इसका जवाब देने के लिये तैयार है. दुबई में बुधवार से शुरू होने वाली आईसीसी की तिमाही बैठक में इस मसले पर चर्चा होगी.

पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनि, महाप्रबंधक वसीम खान और सीओओ सुभान अहमद विभिन्न बैठकों और कार्यशालाओं में भाग लेने के लिये अभी दुबई में हैं. पीसीबी अधिकारी ने कहा, ‘पाकिस्तान का मानना है कि अगर भारत वॉकओवर देना चाहता है तो वह इस पर कुछ नहीं कर सकता है. लेकिन इससे सवाल पैदा होगा कि अगर दोनों देश क्वालीफाई कर जाते हैं और फिर नॉकआउट चरण में मिलते हैं तो फिर क्या होगा.’

दरअसल इस टूर्नामेंट का फॉर्मेट ऐसा है जिसके तहक पहले राउड में दो हर टीम को दूसरी टीमों से भिड़ना है. लिहाजा अगर भरत पाकिसतान के साथ नहीं भी खेलता तब उसे बस दो पॉइंट्स का ही नुकसान होगा. लेकिन अगर सेमीफाइनल या फाइनल में दोनों टीमें आमने-सामने आती हैं तो फिर भारत के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है.

(Input Bhasha)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi