Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

आईसीसी में बीसीसीआई के खिलाफ मुआवजे की गुहार लगाएगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

इंग्लैंड में कानूनी फर्मों से सलाह-मशविरा कर रहे हैं पीसीबी के मुखिया, करोड़ों की रकम के मुआवजे की करेंगे माग

FP Staff Updated On: Sep 22, 2017 06:45 PM IST

0
आईसीसी में बीसीसीआई के खिलाफ मुआवजे की गुहार लगाएगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

बीसीसीआई के खिलाफ मुआवजे के मामले को अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी की पंचायत में उठाएगा. पीसीबी के मुखिया नजम सेठी इस वक्त इंग्लैंड में है वहां पर वह कानूनी फर्मों से इस बारे में विचार कर रहे हैं कि किस तरह बीसीसीआई से ज्यदा से ज्यादा मुअवजा हासिल किया जाए. और सलाह-मशविरे के लिए पीसीबी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर सुभान अहमद को भी उन्होंने लाहौर से इंग्लैंड बुला लिया है. यही नहीं पीसीबी इस मामले में लंबी लड़ाई की तैयारी कर रहा है जिसके लिए उसने दस लाख अमेरिकी डॉलर की रकम का भी इंतजाम कर लिया है. अब मुआवजे का यह मुकद्मा किसी भी दिन दायर किया जा सकता है.

आपको बता दें कि पीसीबी का दावा उस करार को लेकर है जिसके तहत साल 2014 में बीसीसीआई और पीसीबी ने 2015 से 2023 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलने की योजना बनाई थी. लेकिन दोनों देशों के बीत राजनीतिक तनाव के चलते यह कार्यक्रम अमल में नहीं आ सका.

पीसीबी ने इस बीच साल 2015 में बीसीसीआई को किसी तीसरे देश में भी सीरीज खेलने का प्रस्ताव दिया था जिसे भारतीय बोर्ड ने नकार दिया था. बीसीसीआई का तर्क है कि वह भारत सरकार की इजाजत के बिना पाकिस्तान के साथ क्रिकेट सीरीज संभव नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi