S M L

जनवरी में बीसीसीआई के खिलाफ मुआवजे का दावा पेश करेगा पीसीबी - नजम सेठी

नजम सेठी ने कहा कि भारत पाकिस्तान के बीच 24 मैचों के खेलने के समझौते पत्र का सम्मान नहीं करने के लिए मुआवजे का दावा करेंगे

Updated On: Nov 23, 2017 09:09 AM IST

Bhasha

0
जनवरी में बीसीसीआई के खिलाफ मुआवजे का दावा पेश करेगा पीसीबी - नजम सेठी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को कहा कि वह अगले साल जनवरी के पहले हफ्ते में आईसीसी की विवाद निपटारा समिति के समक्ष बीसीसीआई के खिलाफ मुआवजे का दावा पेश करेगा.

पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने लाहौर में मीडिया कांफ्रेंस में कहा, ‘हम अगले हफ्ते लंदन में अपनी कानूनी फर्म के साथ अपनी अंतिम बैठक करेंगे और हमने जनवरी के पहले हफ्ते में आईसीसी की विवाद निपटारा समिति के साथ दावा दायर करने का फैसला किया है.’ उन्होंने कहा, ‘हम बीसीसीआई से हमारे साथ 24 मैचों के खेलने के समझौते पत्र का सम्मान नहीं करने के लिए मुआवजे का दावा करेंगे.

उन्होंने निश्चित रूप से कहा कि वे हमें कुछ भी भुगतान करने का बाध्य नहीं है क्योंकि वे सरकारी अनुमति के बिना हमारे साथ नहीं खेल सकते.’ सेठी ने कहा, ‘निश्चित रूप से हमारी पहली प्राथमिकता यह है कि भारत हमारे साथ क्रिकेट रिश्ते दोबारा शुरू करे जो आदर्श स्थिति होगी. दोनों बोर्ड इससे कमाई कर सकते हैं और लोग पाकिस्तान और भारत को खेलते हुए देखना चाहते हैं. लेकिन अगर वे खेलना नहीं चाहते तो हम उनसे लाखों के मुआवजे की मांग करेंगे.’

इस मामले पर पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम भी आईसीसी पर नराजगी जाहिर कर चुके हैं.अकरम ने कहा था कि ऐसा लगता है कि आईसीसी के पास बीसीसीआई को पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए राजी करने की शक्ति ही नहीं है. अपने समय में स्विंग के सुल्तान कहे जाने वाले अकरम ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्य की बात है कि पाकिस्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ मैच खेल पाने में सक्षम नहीं हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi