S M L

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ठोकेगा बीसीसीआई पर सात करोड़ डॉलर के हर्जाने का मुकद्मा

भारत के द्विपक्षीय सीरीज ना खेलने के एवज में मुआवजे की मांग के लिए पीसीबी खटखटाएगा आईसीसी का दरवाजा

Updated On: Sep 30, 2017 08:27 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ठोकेगा बीसीसीआई पर सात करोड़ डॉलर के हर्जाने का मुकद्मा

अगर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चली तो उसके साथ क्रिकेट ना खेलना बीसीसीआई को बहुत महंगा पड़ सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दो घरेलू द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI से सात करोड़ डॉलर के मुआवजे की मांग की है. पीसीबी ने इस मसले पर सलाह मशविरे की प्रक्रिया पूरी कर मुआवजे की रकम तय की है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कुछ दिन में आईसीसी की भुगतान निबटान समिति के पास दावा पेश करेगा. पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा, हमने बीसीसीआई के साथ 2014 में सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये थे जिसके तहत छह द्विपक्षीय सीरीज खेलने पर सहमति बनी थी जिनमें हमारी मेजबानी में घरेलू सीरीज शामिल थी. भारत ने इस पर अमल नहीं किया और 2008 से अब तक हमारे साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है लेकिन हमारे खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंटों में खेलने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं है.

सेठी ने कहा कि सहमति पत्र के तहत दोनों देशों को 2015 से 2023 के बीच छह द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेलनी थी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने में कभी परेशानी नहीं थी लेकिन बीसीसीआई के टीम नहीं भेजने से उसे भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है.

बीसीसीआई का इस मसले पर रुख साफ है उसका कहना है कि जब तक भारत सरकार पाकिस्तान के साथ क्रिकेट ना खेलने की इजाजत नहीं देती तब तक वह द्विपक्षीय सीरीज के लिए अपनी टीम नहीं भेज सकती.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi