live
S M L

स्पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्तानी क्रिकेटर इरफान सस्पेंड

14 दिन के भीतर इरफान को देना है पीसीबी के नोटिस का जवाब

Updated On: Mar 14, 2017 04:25 PM IST

FP Staff

0
स्पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्तानी क्रिकेटर इरफान सस्पेंड

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तेज गेंदबाज मुहम्मद इरफान को सस्पेंड कर दिया है. उन्हें स्पॉट फिक्सिंग मामले में जांच के बाद सस्पेंड किया गया है. पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज ने यह खबर दी है. इरफान पर इसी महीने खत्म हुई पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप है.

इरफान ने जांचकर्ताओं के सामने स्वीकार किया कि उन्होंने सट्टेबाज से बात की थी. एआरवाई न्यूज ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि सट्टेबाज ने पीएसएल मैच के दौरान इरफान से संपर्क साधा था. पीसीबी ने इरफान से 14 दिन के भीतर पूरा जवाब देने को कहा है.

इस दौरान इरफान सस्पेंड रहेंगे. वो किसी भी तरह की क्रिकेट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. क्रिकेट बोर्ड की तरफ से उन्हें चार्जशीट भी दी गई है. उन पर पीसीबी की आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है.

उधर, इरफान ने एक दिन पहले कहा था कि उन्होंने स्पॉट फिक्सिंग के ऑफर की बात पहले इसलिए नहीं बताई, क्योंकि वो गहरे मानसिक दबाव में थे. उन्होंने कहा कि हाल में उनके अभिभावकों की मौत हुई, जिसकी वजह से वो अवसाद में थे.

इरफान ने पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी यूनिट के सामने माना कि उन्हें स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर मिला था. लेकिन इस बात से साफ इनकार किया कि उन्होंने कुछ गलत किया है. उन्होंने कहा, ‘पहले मेरे पिता की मौत पिछले साल सितंबर में हो गई. उसके बाद जनवरी में मेरी मां का लंबी बीमारी के बाद इंतकाल हो गया. मैं इनकी मौत के बाद गहरे दबाव में था. इसलिए मैं स्पॉट फिक्सिंग के ऑफर की बात सामने नहीं ला पाया.’

इंटरनेशनल क्रिकेट का यह सबसे लंबे कद का खिलाड़ी पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेल रहा था. पीसीबी के नियमों के मुताबिक ऐसा कोई ऑफर आने पर खिलाड़ी के लिए एंटी करप्शन यूनिट को तुरंत जानकारी देना जरूरी है. ऐसा न करने पर सजा मिलती है. इससे पहले पीसीबी ने शरजील खान और खालिद लतीफ को सस्पेंड किया था. पीसीबी प्रवक्ता के अनुसार इरफान पर आचार संहिता के नियम 2.4.4 के उल्लंघन का आरोप है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi