S M L

भारत के खिलाफ खेलने के लिए क्या करना होगा पाकिस्तान को! पीसीबी ने बताई योजना

PCB को अपनी टीम का खेल का स्तर इतना ऊंचा करना होगा कि भारत को उसके खिलाफ खेलने के लिए मजबूर होना पड़े

Updated On: Feb 12, 2019 08:39 AM IST

FP Staff

0
भारत के खिलाफ खेलने के लिए क्या करना होगा पाकिस्तान को! पीसीबी ने बताई योजना

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नये प्रबंध निदेशक वसीम खान को भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध सुधरने की कोई उम्मीद नहीं है. लेकिन दोनों देशों के क्रिकेट संबंध फिर से शुरू हो जाएं इसके लिए उनके पास एक योजना है. पीसीबी को अपनी टीम का खेल का स्तर इतना ऊंचा करना होगा कि भारत को उसके खिलाफ खेलने के लिए मजबूर होना पड़े. उन्होंने कहा कि हमें इस मामले में आगे बढ़ना होगा, क्योंकि भारत के खिलाफ खेलने के लिए हम हमेशा इंतजार नहीं कर सकते.

वसीम खान ने कहा, ‘मुझे लगता है जब पाकिस्तान शीर्ष स्तर की टीम बन जाएगी तब ऐसी स्थिति हो सकती है कि भारत हम से सीरीज खेलने के लिए कहे. लेकिन ये बड़ी चुनौती है और मुझे नहीं लगता कि इसका जल्द ही कोई समाधान निकल सकता है.’ उन्होंने कहा कि भारत में आम चुनाव होने वाले हैं इसलिए निकट भविष्य में कुछ भी बदलने वाला नहीं है. लेकिन हम प्रयास कर रहे हैं और एहसान मनि (पीसीबी प्रमुख) भी बातचीत से मामला सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Womens Cricket : सिदरा अमीन के अर्धशतक से पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को चार विकेट से मात दी

भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों ने रिश्तों में कड़वाहट के कारण 2007 के बाद द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है. द्विपक्षीय सीरीज नहीं होने के कारण दोनों टीमें आईसीसी और एशियाई क्रिकेट परिषद के आयोजित टूर्नामेंट में खेलती हैं.

एहसान मनि ने पिछले साल अगस्त में पीसीबी का अध्यक्ष बनने के बाद कहा था कि बोर्ड भारत से खेलने की भीख नहीं मांगेगा. मनि ने भी वसीम खान की बातों का समर्थन करते हुए कहा कि पीसीबी को अपने स्तर में काफी सुधार कर शीर्ष तीन टीमों में शामिल होना होगा तब भारत खुद ही हमारे खिलाफ खेलना चाहेगा.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के ड्रॉ घोषित, आमने-सामने होंगी सिंधु-सायना!

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi