S M L

भारत के पाक के साथ नहीं खेलने से पीसीबी को 13.4 अरब का नुकसान

भारतीय बोर्ड पाकिस्तान से खेलना चाहता है लेकिन सरकार की स्वीकृति लिए बिना ऐसा नहीं किया जा सकता.

PTI Updated On: Feb 13, 2017 11:08 PM IST

0
भारत के पाक के साथ नहीं खेलने से पीसीबी को 13.4 अरब का नुकसान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने सोमवार को खुलासा किया कि भारतीय टीम के पाकिस्तान से द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खलने से पीसीबी को करीब 13.4 अरब रुपए (20 करोड़ डॉलर) का नुकसान हुआ है.

शहरयार ने कहा, 'मैंने हाल में आईसीसी की बैठक में बीसीसीआई प्रतिनिधि को सूचित किया कि भारत के हमारे साथ खेलने से इंकार करने से हमें लगभग 20 करोड़ डालर का नुकसान हुआ है. साथ ही यह नुकसान बढ़ रहा है क्योंकि बीसीसीआई 2015 और 2023 के बीच द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेलने के हुए कानूनी करार का भी सम्मान नहीं कर रहा.’

शहरयार ने कहा कि पाकिस्तान को अब बीसीसीआई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने के लिए आईसीसी के नए मसौदे संविधान की पुष्टि होने का इंतजार है जिसे अप्रैल में स्वीकृति मिलने की उम्मीद है.

पीसीबी अध्यक्ष ने लाहौर में संवाददाताओं से कहा, ;नए मसौदे संविधान में 'विवाद समाधान समिति' का प्रावधान है और संविधान को स्वीकृति मिलने के बाद हम बीसीसीआई के खिलाफ अपने मामले को पहले इस समिति के पास ले जाएंगे.’

शहरयार ने कहा कि बीसीसीआई प्रतिनिधि ने आईसीसी बैठक में उनसे कहा कि भारतीय बोर्ड पाकिस्तान से खेलना चाहता है लेकिन सरकार की स्वीकृति लिए बिना ऐसा नहीं किया जा सकता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi