S M L

तो क्या अपने कप्तान की करतूत पर पर्दा डालना चाहता था पाकिस्तान!

साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी फेहलुकवायो के खिलाफ रंगभेदी टिप्पणी करने पर सरफराज पर लगी है चार मैचों की पाबंदी

Updated On: Jan 28, 2019 02:45 PM IST

FP Staff

0
तो क्या अपने कप्तान की करतूत पर पर्दा डालना चाहता था पाकिस्तान!

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे मुकाबले में मेंजबान टीम के खिलड़ी फेहलकवायो के खिलाफ रंगभेदी टिप्पणी करके फंसने वाले पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की करतूत पर उनके क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी उनके बचाव में उतर आया है. पीसीबी ने आईसीसी के उस फैसले पर निराशा जताई है जिसमें कप्तान सरफराज अहमद को रंगभेदी टिप्पणी के मामले में चार मैचों के लिए पांहंद किया गया हैय पीसीबी ने कहा कि उसे लगा की साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर एंडिले फेलुकवायो से सरफराज के माफी मांगने के बाद यह मामला निपट गया है. आईसीसी ने फेलुकवायो के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करने पर सरफराज को प्रतिबंधित किया है सरफराज ने स्वीकार कर लिया है कि मंगलवार को डरबन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान हुई घटना से उन्होंने आईसीसी की खिलाड़ियों की नस्ली रोधी संहिता का उल्लंघन किया है. अब सरफराज को इस मामले में शैक्षिक कार्यक्रम से गुजरना होगा.

आईसीसी के फैसले के बाद पीसीबी ने एक बयान जारी कर सरफराज के निलंबन पर हैरानी जताई है.

 

इस बयान में कहा गया, ‘आईसीसी के फैसले से पीसीबी को काफी निराशा हुई है पीसीबी को लगा था कि सरफराज के सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के बाद दोनों खिलाड़ियों और दोनों बोर्ड के बीच यह मामला सुलझ गया है. उनकी माफी को उस खिलाड़ी (फेलुकवायो) और साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने स्वीकार कर लिया था.’

बयान के मुताबिक, ‘ पीसीबी इस मुद्दे को आईसीसी के मंचों पर उठाएगा जिससे उसकी संहिता में सुधार किया जा सके और सजा देने की जगह मामले को आपसी सहमति से सुलझाया जा सके. इसके साथ ही पीसीबी यह भी साफ करना चाहेगा कि नस्लीय टिप्पणियों और व्यवहार को वह बर्दाश्त नहीं करेगा.’ पसीबी की ओर से .यह भी साफ किया गा है कि तार मैचों की पाबंदी के बाद सरफराज अहमद वापस लौट आएंगे.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi