S M L

पाकिस्तान के इस 'फिक्सर' क्रिकेटर पर लगा 10 साल का बैन

पाकिस्तान सुपर लीग के 2016-17 सीजन में हुए स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुनाई गई सजा

Updated On: Aug 17, 2018 01:58 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान के इस 'फिक्सर' क्रिकेटर पर लगा 10 साल का बैन

क्रिकेट मे फिक्सिंग के लिए बदनाम पाकिस्तान के क्रिकटरों की फेहरिस्त मे अब नाम और जुड़ गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के बीच अपने क्रिकेटर नासिर जमशेद पर 10 साल की पाबंदी लगा दी है.

पाकिस्तान सुपऱ लीग के 2016-17 सीजन में स्पॉट फिक्सिंग के मसले पर बोर्ड के  करप्शन ट्रिब्यूनल ने नासिर जमशेद को दोषी पाते हुए उन पर 10 साल की पाबंदी लगाई है.

ट्रिब्यूनल ने 10 साल के लिए नासिर जमशेद पर किसी भी फॉर्मेट में किसी भी स्तर पर क्रिकेट खेलने पर पबंदी तो लगाई ही है साथ ही भविष्य में पाकिस्तान में क्रिकेट से जुड़े हुए किसी भी एडमिनिस्ट्रेटिव पद के लिए भी उन्हें आजीवन अयोग्य घोषित कर दिया है.

 

 

ट्रिब्यूनल ने 2016-17 की सीजन में हुए इस स्कैंडल के लिए नासिर जमशेद को मुख्य साजिशकर्ता माना है और कहा है कि उन्होंने ही स्पॉट फिक्सिंग के लिए बाकी क्रिकेटरों को तैयार किया था.

इस मामले में गिरफ्तार होने के बाद जमशेद जमानत पर छूट कर इंग्लैंड में रह रहे हैं.

सलामी बल्लेबाज रहे नासिर जमशेद ने पाकिस्तान के लिए दो टेस्ट मैचों के अलावा 48 वनडे और 18 टी 20 में भी नुमाइंदगी की थी. वनडे मुकाबलों में उनका प्रदर्शन ठीक-ठाक माना जाता है. उन्होंने 31.51 की औसत से 1418 रन भी बनाए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi