S M L

मैच फिक्सिंग में बर्खास्त होने वाला ही बन गया पाकिस्तान की टीम का कोच!

एजाज अहमद जूनियर को मैच फिक्सिंग के आरोप के बाद चार साल पहले किया गया था बर्खास्त

Updated On: Dec 01, 2018 09:27 AM IST

FP Staff

0
मैच फिक्सिंग में बर्खास्त होने वाला ही बन गया पाकिस्तान की टीम का कोच!

पाकिस्तान में होने वाले इमर्जिंग नेशंस कप के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को पाकिस्तान की टीम को कोच बनाया गया है जो फिक्सिंग के चलते बर्खास्त हो चुका है. चार साल पहले मैच फिक्सिंग के आरोपों के बीच बर्खास्त हुए एजाज अहमद जूनियर अब उस पाकिस्तानी अंडर 23 टीम के कोच बन गए हैं जो इमर्जिंग नेशंस कप  में हिस्सा लेगी. इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान ओर श्रीलंका में होगा.

हालाकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी की सफाई हैं कि जांच में उनके खिलाफ कुछ नहीं पांया गया था और वह अब घरेलू स्तर पर पहले से ही कोचिंग दे रहे हैं.

एजाज अहमद जूनियर पर फिक्सिंग के आरोप चार साल पहले उस वक्त लगे थे जब एक घरेलू टी20 मुकाबले में कमेंटरी कर रहे पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी बासित अली ने कहा था कि एजाज अहमद ने उन्हें बताया था कि एक बर उन्होंने सियालकोट की टीम का टी20 मुकाबला फिक्स किया था. बासित अली के इस बयान के बाद पीसीबी ने बतौर रीजनल कोच एजाज को बर्खास्त कर दिया था.

अब पीसीबी के अधिकारियों का कहना है कि जांच में उनके खिलाफ कुछ नहीं मिल सका. एजाज अहमद जूनियर ने पाकस्तान के लिए दे टेस्ट और दो वनडे मुकाबले खेले थे.

यह टूर्नामेंट पहले पाकिसतान में ही खेला जाना था लेकिन जब बीसीसीआई ने पाकिसतान में पनी टीम भजने से नकार कर दिया तब श्रीलंका को भी इसकी मेजबानी सौंपी गई. अब भारत के मुकाबलों समेत फाइनल मुकाबला भी श्रीलंका में ही खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi