S M L

PBL 2018-19 : मारिन पर ह्यून की जीत, चेन्नई स्मैशर्स ने पुणे सेवन एसेस को हराया

चेन्नई के लिए दिन की शुरुआत काफी अच्छी रही. उसकी मिक्स्ड डबल्स जोड़ी ने सीधे गेमों में अपना ट्रंप मैच जीतकर उसे सीधे 2-0 की बढ़त दिला दी

Updated On: Jan 03, 2019 10:34 PM IST

FP Staff

0
PBL 2018-19 : मारिन पर ह्यून की जीत, चेन्नई स्मैशर्स ने पुणे सेवन एसेस को हराया

सुंग जी ह्यून ने शानदार खेल दिखाते हुए पुणे सेवन एसेस की कप्तान और आइकन खिलाड़ी कैरोलिना मारिन को हराते हुए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे संस्करण के चौथे चरण में गुरुवार को अहमदाबाद में चेन्नई स्मैशर्स को शानदार जीत दिलाई.

चेन्नई के लिए दिन की शुरुआत काफी अच्छी रही. उसकी मिक्स्ड डबल्स जोड़ी ने सीधे गेमों में अपना ट्रंप मैच जीतकर उसे सीधे 2-0 की बढ़त दिला दी. इसके बाद पुरुष सिंगल्स में भी उसे जीत मिली और उसकी बढ़त 3-0 की हो गई. दिन का सबसे रोमांचक मुकाबला ह्यून और मारिन के बीच हुआ, जिसमें ह्यून ने बाजी मारते हुए अपनी टीम को अजेय बढ़त दिला दी.

दिन के पहले मिक्स्ड डबल्स मुकाबले पुणे एसेस के लिए व्लादिमीर इवानोव और लिने काएर्सफेल्ड ने स्मैशर्स के क्रिस एडकाक और गेब्रिएल एडकाक का सामना किया. लेकिन पुणे की टीम को 13-15, 14-15 से हार मिली. क्रिस और गेब्रिएल ने सीजन-4 में अपना शानदार सफर जारी रखा है.

ये भी पढ़ें- PBL 2018-19 : श्रीकांत ने बेंगलुरु को दिलाई बढ़त, प्रणीत ने प्रणॉय को हराया

इसके बाद पुरुष सिंगल्स मुकाबले में स्मैशर्स के राजीव ओसेफ ने पुणे के ब्राइस लेवरदेज को 15-6, 8-15, 15-13 से हराया. राजीव ने पहला गेम आसानी से अपने नाम कर लिया लेकिन ब्राइस ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा गेम अपने नाम किया और मुकाबले को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया. इसके बाद हालांकि राजीव ने वापसी की और काफी रोमांचक मुकाम तक पहुंचे तीसरे गेम को जीतते हुए अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया.

दिन का तीसरा मुकाबला महिला सिंगल्स रहा, जिसमें मारिन का सामना ह्यून से हुआ. ह्यून ने मारिन से पहला गेम 15-14 से जीत लिया लेकिन मारिन ने भी जबरदस्त वापसी करते हुए दूसरा गेम 15-7 से जीतकर वापसी के संकेत दिए. तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार टक्कर हुई. एक समय दोनों 13-13 से बराबरी पर थीं, लेकिन ह्यून ने अंतिम समय में खुद को बेहतर साबित करते हुए यह गेम 15-13 से अपना नाम किया. मारिन की इस सीजन में चार मैचों में यह दूसरी हार है.

ये भी पढ़ें- PBL 2018-19 : सायना के अनुभव पर भारी पड़ा सिंधु का जोश

इसके बाद पुणे के लिए पुरुष डबल्स में इवानोव और चिराग शेट्टी ने ट्रंप मैच खेलेंगे. इस मैच में चेन्नई के क्रिस एडकाक और सुमित रेड्डी पर जीत भी उनकी टीम को विजय तक नहीं पहुंचा पाएगा. अंतिम मुकाबले में पुणे के अजय जयराम चेन्नई के चोंग वेई फेंग का सामना करेंगे. यह मैच परिणाम के लिहाज से डेड रबर है.

पुणे का यह पांचवां मैच है. उसे एक मैच में जीत मिली है जबकि चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. उसे अपने पहले मुकाबले में हैदराबाद हंटर्स के हाथों हार मिली थी. इसके बाद दूसरे मुकाबले में उसे अवध वॉरियर्स ने हराया था. पुणे ने अपने घर में खेलते हुए मुंबई रॉकेटस को हराते हुए सीजन की पहली जीत दर्ज की थी. इसके बाद उसका सामना बेंगलुरु रैप्टर्स से हुआ था, जिसमें उसे हार मिली थी.

ये भी पढ़ें- PBL 2018-19: रॉकेट्स ने तोड़ा हार का सिलसिला, अवध को दी मात

दूसरी ओर, चेन्नई का यह तीसरा मैच है. उसे एक मैच में हार मिली है जबकि दो मैचों में जीत नसीब हुई है. सीजन के पहले मैच में उसे हैदराबाद ने हराया था जबकि उसने अहमदाबाद को हराते हुए सीजन की पहली जीत दर्ज की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi