S M L

टीम इंडिया से पहले इंग्लैंड में इंडिया ए ने दर्ज की खिताबी जीत

इंडिया ए ने फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड लॉयंस को दी पांच विकेट से मात

Updated On: Jul 03, 2018 12:16 PM IST

FP Staff

0
टीम इंडिया से पहले इंग्लैंड में इंडिया ए ने दर्ज की खिताबी जीत

टीम इंडिया जहां इंग्लैंड में मंगलवार को टी20 मुकाबले के जरिए अपने अभियान का आगाज करने वाली है वहीं उससे पहले ही इंडिया ए ने खिताबी जीत दर्ज कर ली है. भारत ए ने वनडे ट्राइंगुलर सीरीज में अपना दबदबा बरकरार रखते हुए केनिंगटन ओवल में फाइनल में इंग्लैंड लॉयंस को पांच विकेट से हराकर खिताब जीत लिया.

लॉयंस को नौ विकेट पर 264 रन पर रोकने के बाद भारत ए ने ऋषभ पंत (62 गेंद में नाबाद 64), मयंक अग्रवाल (41 गेंद में 40 रन) और कप्तान श्रेयस अय्यर (44 गेंद में 44 रन) की पारियों की बदौलत 48 .2 ओवर में पांच विकेट पर 267 रन बनाकर जीत दर्ज की.

लॉयंस की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय दो विकेट पर 185 रन बनाकर काफी अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसके बाद मेहमान टीम को शार्दुल ठाकुर (42 रन पर दो विकेट), दीपक चाहर (58 रन पर तीन विकेट) और खलील अहमद (48 रन पर तीन विकेट) की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने जोरदार वापसी दिलाई.इंग्लैंड लॉयंस के लिए सैम हेन (122 गेंद में 108 रन) का शतक और लियाम लिविंगस्टोन (82 गेंद में 83 रन) का अर्धशतक भी काम नहीं आया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 152 रन की साझेदारी भी की.

इस सीरीज के पहले मैच में लॉयंस के खिलाफ शिकस्त के बाद भारत ने मेजबान टीम और वेस्टइंडीज ए के खिलाफ दो-दो मैच जीतकर खिताब अपने नाम किया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi