live
S M L

छह हफ्ते के लिए बाहर हुए पंड्या

कंधे में हेयरलाइन फ्रेक्चर, सीरीज में नहीं खेल पाएंगे

Updated On: Nov 29, 2016 04:14 PM IST

FP Staff

0
छह हफ्ते के लिए बाहर हुए पंड्या

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या कम से कम छह सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं. उनके कंधे में हेयरलाइन फ्रेक्चर है, जिसकी वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वो नहीं खेल पाएंगे. वनडे के लिए भी उनका चुना जाना संदिग्ध है. वनडे सीरीज 15 जनवरी से शुरू होनी है. हालांकि उसमें छह सप्ताह से ज्यादा का समय है.

पंड्या का दो दिन पहले टीम से रिलीज कर दिया गया था. उन्होंने मोहाली टेस्ट में नेट सत्र के दौरान चोट लगी थी. उनकी जगह किसी भी खिलाड़ी को नहीं चुना गया था. उसी समय केएल राहुल को भी टीम से अलग होने की इजाजत दे दी गई थी. राहुल के हाथ में चोट है. हालांकि राहुल के मुंबई टेस्ट तक फिट हो जाने की उम्मीद है.

पंड्या को पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली थी. उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से चयनकर्ताओं को प्रभावित किया था. तीनों टेस्ट में उन्हें प्लेइंग इलेवन मे जगह नहीं मिल पाई. उनके साथ चुने गए जयंत यादव और करुण नायर को टेस्ट में खेलने का मौका मिल गया. लेकिन हार्दिक को मौका नहीं मिल गया.

पंड्या ने इस साल की शुरुआत में भारत ए के लिए ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया था. वहां पर प्रदर्शन ने चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद प्रभावित हुए और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में चुन लिया गया. अक्टूबर में हुई इस सीरीज में पंड्या ने चार मैच में चार विकेट लिए. उन्होंने नई गेंद से गेंदबाजी की. उन्हें चुनते समय प्रसाद ने कहा था कि पंड्या का चयन उनकी सीम गेंदबाजी और निचले क्रम में आक्रामक बल्लेबाजी की वजह से किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi