विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल: गुजरात ने की सधी शुरुआत

गुजरात के लिए पांचाल ने बनाए नॉट आउट 144

IANS Updated On: Jan 01, 2017 06:32 PM IST

0
रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल: गुजरात ने की सधी शुरुआत

नागपुर. प्रियांक पांचाल (नाबाद 144) की शतकीय पारी की बदौलत गुजरात ने शानदार शुरुआत की है. झारखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच के पहले दिन रविवार को गुजरात ने तीन विकेट पर 283 रन बना लिए हैं. दिन का खेल खत्म होने तक प्रियांक के साथ मनप्रीत जुनेजा 12 रन बनाकर नाबाद लौटे. प्रियांक ने अब तक संयमपूर्वक खेलते हुए 252 गेंदों का सामना किया है और 21 चौके लगा चुके हैं.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात का पहला विकेट समित गोहेल (18) के रूप में 62 के कुल योग पर गिरा. उन्हें विकास सिंह ने विराट सिंह के हाथों कैच करवाया. इसके बाद विकास ने भार्गव मेराई (39) को भी ज्यादा देर मैदान पर टिकने नहीं दिया. भार्गव का कैच ईशान किशन ने लिया.

भार्गव के बाद पारी को आगे बढ़ाने आए कप्तान पार्थिव पटेल (62) ने प्रियांक के साथ तीसरे विकेट के लिए 139 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूती प्रदान की. पार्थिव 266 के कुल स्कोर पर कौशल सिंह की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए. पार्थिव ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 115 गेंदों में छह चौके और एक छक्का लगाया.

झारखंड के लिए अब तक विकास ने दो और कौशल ने एक विकेट हासिल किया है. गुजरात 1950-51 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा था.

संक्षिप्त स्कोर: गुजरात पहली पारी 3 पर 283 (प्रियांक पांचाल 144*, पार्थिव पटेल 62, विकास सिंह 2/48)

तमिलनाडु ने 261 पर गंवाए 6 विकेट

राजकोट. दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई के गेंदबाज तमिलनाडु के बल्लेबाजों को बांधे रखने में सफल रहे. पहले दिन का खेल खत्म होने तक तमिलनाडु 261 रन बनाने में अपने छह विकेट गंवा चुका है. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में चल रहे मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक विजय शंकर 41 और अश्विन क्रिस्ट नौ रन बनाकर नाबाद लौटे.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी तमिलनाडु को गंगा श्रीधर राजू (19) ने कप्तान अभिनव मुकुंद (38) के साथ ठीकठाक शुरुआत दिलाई. 17वें ओवर की पहली गेंद पर अभिषेक नायर ने श्रीधर राजू के रूप में तमिलनाडु का पहला विकेट चटकाया. वह विकेट के पीछे मुंबई के कप्तान और विकेटकीपर आदित्य तारे के हाथों लपके गए.

अभिनव भी जल्द ही बलविंदर संधु की गेंद पर उसी अंदाज में पवेलियन लौटे. इसके बाद बाबा इंद्रजीत (64) और कौशिक गांधी (50) ने 110 रनों की साझेदारी कर टीम को काफी हद तक संभाल लिया. 114 गेंदों पर नौ चौके लगा चुके इंद्रजीत अच्छी लय में नजर आ रहे थे, तभी शर्दुल ठाकुर ने उन्हें भी तारे के हाथों कैच करा तमिलनाडु को बड़ा झटका दे दिया.

इंद्रजीत के आउट होने के बाद टीम 10 रन और अपने खाते में जोड़ पाई थी कि गांधी भी आउट होकर पवेलियन लौट गए. शंकर ने संयम भरी पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 261 तक पहुंचाया. रणजी ट्रॉफी की मौजूदा विजेता मुंबई के लिए शर्दुल और अभिषेक ने दो-दो विकेट चटकाए हैं, जबकि बलविंदर और विजय गोहिल को एक-एक सफलता हासिल हुई है.

संक्षिप्त स्कोर : तमिलनाडु पहली पारी 6 पर 261 (गांधी 50, इंद्रजीत 64, अभिषेक नायर 2/56, शर्दुल ठाकुर 2/64)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi