S M L

हेयर रिमूवल एड करने वालों पर बरसीं पाकिस्तान की महिला कप्तान, कहा गलत संदेश ना दें

पाक महिला क्रिकेटर ने हेयर रिमूवल क्रीम के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा सॉफ्ट नहीं स्ट्रांग आर्म चाहिए

FP Staff Updated On: Apr 24, 2018 10:01 PM IST

0
हेयर रिमूवल एड करने वालों पर बरसीं पाकिस्तान की महिला कप्तान, कहा गलत संदेश ना दें

भारत में कई अभिनेता अच्छी रकम मिलने के बावजूद फेयरनेस क्रीम जैसी चीजों का एड ये सोचकर नहीं करते कि इससे लोगों में गलत संदेश जाएगा.ऐसे एड लोगों में हीन भावना जगाते है. इसी तरह की कुछ सोच पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सना मीर की है. हाल ही में उन्होंने हेयर रिमूवल क्रीम के एड करने वाले लोगों पर सवाल उठाया और कहा की इससे खेल में आगे जाने का सपना देखने वाली लड़कियों में गलत संदेश जाएगा.

इस तरह के विज्ञापनों के खिलाफ सना मीर ने फेसबुक पर पोस्ट भी लिखा है. उन्होंने लिखा है कि वह कभी भी हेयर रिमूवल क्रीम जैसे विज्ञापनों का प्रचार नहीं करेंगी.खेल में आगे बढ़ने वाली युवा लड़कियों को उन्होंने मैसेज देते हुए कहा कि खेल में स्ट्रॉन्ग आर्म्स चाहिए न कि स्मूथ आर्म्स.

टीवी पर एड देखकर नाराज हुईं सना

सना ने यह लिखने की वजह बताते हुए कहा, 'मैं ये बात कहने पर तब मजबूर हुई, जब मैंने एक हेयर रिमूवल क्रीम पर एड देखा. ये एड भारत और पाकिस्तान में दिखाया जा रहा है. इसमें दिखाया गया है कि एक लड़की इस बात को लेकर बहुत चिंतित है कि वह बास्केटबॉल कोर्ट पर कैसी दिखेगी. इस एड के द्वारा हम बॉडी शेमिंग को प्रमोट कर रहे हैं. ये कितनी शर्मनाक बात है कि हम अब भी बॉडी स्किन को इतना महत्व दे रहे हैं. '

मीर ने कहा कि क्या किसी लड़की का टेलेंट, पैशन और स्किल खेलने के लिए काफी नहीं है. आज अगर दुनिया में टॉप महिला खिलाड़ी अपने-अपने शिखर पर हैं तो वह उनकी काबिलियत के दम पर हैं, न कि अपनी स्किन के कलर के दम पर. उन्होंने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा कि स्पोर्ट्स फील्ड में हमे स्ट्रॉन्ग आर्म्स चाहिए न कि स्मूथ.

उन्होंने आगे कहा, 'मैं 12 साल से पाकिस्तान के लिए खेल रही हूं. मैं युवा लड़कियों को बताना चाहती हूं कि ग्राउंड पर प्रैक्टिस करने के लिए हमें अच्छे कपड़े, अच्छी किट, एक पानी की बोतल और धूप होने पर एक कैप की जरूरत होती है बस. मैं सभी स्पांसर्स और सेलिब्रिटीज से अपील करती हूं कि युवा लड़कियों को अपने सपने पूरे करने का हौसला दें उन्हें खुद पर सवाल उठाने का मौका ना दे.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi