S M L

अंडर 19 एशिया कप: पाकिस्तान की टीम को है भारत में खतरा?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत में सुरक्षा चिंताओं का हवाला दिया

Updated On: Aug 09, 2017 09:48 AM IST

FP Staff

0
अंडर 19 एशिया कप: पाकिस्तान की टीम को है भारत में खतरा?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने  भारत में सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए वहां होने वाले आगामी टूर्नामेंटों को किसी अन्य तटस्थ स्थल पर करवाने की मांग की. भारत को नवंबर में अंडर-19 एशिया कप की मेजबानी करनी है लेकिन पीसीबी ने कहा कि वह एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की इस सप्ताह होने वाली बैठक में इसका आयोजन किसी अन्य स्थान पर करने के लिए कहेगा.

पीसीबी कार्यकारी समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा, ‘हम कोलंबो में शनिवार को होने वाली बैठक में इस मसले पर चर्चा करेंगे और हमारा मानना है कि यह प्रतियोगिता भारत और पाकिस्तान से इतर किसी अन्य सुरक्षित स्थान पर करवाई जा सकती है.’

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ये सब इसलीए कह रहा है क्योंकि वो बीसीसीआई टीम इंडिया और पाकिस्तान की द्विपक्षीय सीरीज नहीं करा रही है.

बीसीसीआई के इस कदम के बाद से पाकिस्तान चिढ़ा हुआ है. पाकिस्तान बीसीसीआई के खिलाफ आईसीसी में मुकदमा दायर करने का भी मन बना चुका है. पाकिस्तान बीसीसीआई से द्विपक्षीय सीरीज ना कराने के एवज में एक अरब मुआवजे की मांग करेगा.

पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान ने खुद बयान दिया था कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने के वादे से बीसीसीआई के मुकर जाने के कारण आईसीसी विवाद प्रस्ताव समिति में कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए पीसीबी ने एक अरब रुपये अलग से रखे हुए हैं।.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi