S M L

बाबर आजम का धमाका, आठ साल बाद घरेलू मैदान पर जीता पाकिस्तान

इंडिपेंडेंस कप के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में बाबर आजम की पारी से पाकिस्तान ने वर्ल्ड इलेवन को 20 रन से हराया

Updated On: Sep 13, 2017 01:05 PM IST

FP Staff

0
बाबर आजम का धमाका, आठ साल बाद घरेलू मैदान पर जीता पाकिस्तान

पाकिस्तान ने कड़ी सुरक्षा के बीच हुए इंडिपेंडेंस कप के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले  में वर्ल्ड इलेवन को 20 रन से हराकर देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल करने की दिशा में एक बड़ा कदम बढ़ाया है.

विश्व एकादश के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के विजेता पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मोर्न मोर्कल के पहले ही ओवर में फखर जमान दो चौके लगाने के बाद चौथी गेंद पर आउट हो गए.

इससे पहले बाबर आजम के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी और अहमद शहज़ाद के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने वर्ल्ड इलेवन के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज़ के पहले मुकाबले में यहां गद्दाफी स्टेडियम में पांच विकेट पर 197 रन बनाए. पूर्व कप्तान शोयब मलिक ने मात्र 20 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन की आक्रामक पारी खेली जिससे पाकिस्तान 197 रन तक पहुंच सका. मलिक को भी परेरा ने ही आउट किया. इमाद वसीम ने मात्र चार गेंदों पर दो छक्के उड़ाते हुए नाबाद 15 रन ठोके. परेरा ने 51 रन पर दो विकेट लिए जबकि मोर्कल, कटिंग और ताहिर के हिस्से में एक-एक विकेट आया.

इसके जवाब में विश्व एकादश 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान के साथ 177 रन ही बना पाया और पाकिस्तान 20 रन से जीत गया.

आईसीसी ने टी20 मैच को अंतरराष्ट्रीय दर्जा दिया है. मार्च, 2009 में श्रीलंकाई टीम के बस पर हुए आतंकी हमले के बाद से यह दूसरी बार है जब पाकिस्तान ने किसी अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी की है. हमले में आठ लोग मारे गए थे और सात खिलाड़ी और कर्मचारी घायल हो गए.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi