S M L

पाकिस्तान-वेस्टइंडीज पहला टी20: 6 विकेट से जीता पाकिस्तान

पहला मैच खेल रहे लेग स्पिनर शादाब खान ने 3 विकेट लिए

FP Staff Updated On: Mar 27, 2017 02:04 PM IST

0
पाकिस्तान-वेस्टइंडीज पहला टी20: 6 विकेट से जीता पाकिस्तान

वेस्टइंडीज दौरे पर गई पाकिस्तान टीम ने पहले टी20 मुकाबले मे 6 विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत से पाकिस्तान ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. वेस्टइंडीज से मिले 112 रनों के लक्ष्य को मेहमान टीम ने महज 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

ब्रिजटाउन में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जो सही साबित हुआ. वेस्टइंडीज के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. जिसकी वजह से मेजबान टीम 20 ओवरों में सिर्फ 111 रन ही बना सकी. वेस्टइंडीज की ओर से सर्वाधिक 34 रन कप्तान ब्रेथवेट ने बनाए.

पाकिस्तान की ओर से शादाब खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. ब्रेथवेट को छोड़ दिया जाए तो कोई भी कैरीबियाई बल्लेबाज कुछ खास नही कर सका.

वहीं दूसरी ओर आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने पांचवें ओवर में अहमद शहजाद के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया. अहमद शहजाद को होल्डर ने 13 के निजी योग पर वॉल्टर के हाथों  कैच कराया. इसके बाद बाबर आजम और अकमल ने स्कोर 40 तक पहुचाया.

पाकिस्तान के 49 रन 3 विकेट गिर जाने के बाद पारी को बाबर आजम और शोएब मलिक ने मिलकर संभाला. शोएब मलिक ने सबसे अधिक नाबाद 38 रनों की पारी खेली.

पाकिस्तान की ओर से अपना पहला मैच खेल रहे शादाब खान मैन ऑफ द मैच  चुने गए. शादाब ने महज 7 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi