S M L

Pakistan vs West Indies, 3rd T20: पाकिस्तान ने 3-0 से जीती सीरीज

बाबर आजम के जोरदार अर्द्धशतक की बदौलत पाकिस्तान ने तीसरे टी20 में मेहमान टीम को दी आठ विकट से मात

FP Staff Updated On: Apr 04, 2018 10:20 AM IST

0
Pakistan vs West Indies, 3rd T20: पाकिस्तान ने 3-0 से जीती सीरीज

लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान के शहर कराची में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई और पाकिस्तान की टीम ने इस मौके पर वेस्टइंडीज को तीन टी20 मैचों की सीरीज में 3-0 से मात देकर इस वापसी का जोरदार जश्न मनाया

मंगलवार को खेल गए तीसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने मेहमान कैरेबियाई टीम को आठ विकेट से मात देकर तीसरा मुकाबला भी जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया.

पाकिस्तान की इस जीत में उसके बल्लेबाज बाबर आजम की अहम भूमिका रही जिन्होंने बेहतरीन अर्द्धशतक जड़ते हुए 51 रन की पारी खेली.

टॉस जीतने के बाद कैरेबियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन पाकिस्तान की कसी हुई गेंदबाजी के चलते उसे बल्लेबाज 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर महज 153 रन का स्कोर ही खड़ा कर सके. पाकिस्तान ने इस टारगेट को महज दो विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया. पाकिस्तान को तीसरा टी20 जीतने में बस 16.5 ओवर ही लगे.

पाकिस्तान की इस जीत को आसान बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बाबर आजम ने 40 गेदों पर छह चौकों की मदद से अर्द्धशतकीय पारी खेली. 113 के कुल स्कोर पर आउट होने से पहले वह अपनी टीम की जीत की बुनियाद तैयार कर चुके थे. उनके साथ बल्लेबाज फखर जमां ने भी 40 रन की तेजतर्रार पारी खेली. फखर ने छह चौके और दो छक्के जड़े.

इससे पहले, वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे फ्लैचरके बल्ले से 43 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों के साथ 52 रनों की जोरदार पारी निकली जिसकी बदौलत स्कोर 150 रन के पार गया. उनके अलावा सैमुएल्स ने 32 रन बनाए. दिनेश रामदीन ने नाबाद 42 रन बनाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi