S M L

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका : सात विकेट से पाकिस्तान ने दर्ज की आसान जीत

इस जीत के साथ सीरीज में 4-0 से आगे हुआ पाकिस्तान

Bhasha Updated On: Oct 21, 2017 12:25 AM IST

0
पाकिस्तान बनाम श्रीलंका : सात विकेट से पाकिस्तान ने दर्ज की आसान जीत

आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहली बार नंबर एक गेंदबाज बने हसन अली की शानदार गेंदबाजी, बाबर आजम और शोएब मलिक के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से पाकिस्तान ने चौथे एकदिवसीय इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप की तरफ कदम बढ़ा लिए हैं.

अली ने नंबर एक गेंदबाज बनने का जश्न शानदार तरीके से मनाया और 37 रन देकर तीन विकेट लिए. उन्हें इमाद वसीम (13 रन देकर दो) और शादाब खान (29 रन देकर दो) का अच्छा साथ मिला जिससे पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली श्रीलंकाई टीम 43.4 ओवर में 173 रन पर ढेर हो गई. उसकी तरफ से केवल लाहिरू तिरिमाने (62) ही संघर्ष कर पाए.

पाकिस्तान ने इसके जवाब में 39 ओवर में तीन विकेट पर 177 रन बनाकर श्रृंखला में 4-0 से बढ़त बनाई. पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 58 रन था. इसके बाद आजम (नाबाद 69) और मलिक (नाबाद 69) ने विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 119 रन की अटूट साझेदारी की.

आजम ने अपनी 101 गेंद की पारी में पांच चौके लगाए जबकि मलिक ने 81 गेंदों का सामना किया तथा दो चौके और तीन छक्के लगाए. इससे पहले श्रीलंका के सात विकेट 99 रन पर निकल गए थे. तिरिमाने ने एक छोर संभाले रखा. उन्हें निचले क्रम में अकिला धनंजय (18) और सुरंगा लकमल (नाबाद 23) का कुछ साथ मिला जिससे टीम 150 रन के पार पहुंचने में सफल रही. तिरमाने ने इमाद वसीम की गेंद पर बाबर आजम को सीधा कैच थमाने से पहले 94 गेंदें खेली तथा चार चौके लगाए.

कप्तान उपुल थरंगा (शून्य) के दूसरे ओवर में आउट होने के बाद श्रीलंका ने लगातार विकेट गंवाए. निरोशन डिकवेला (22) और दिनेश चंडीमल (16) कुछ समय क्रीज पर बिताने के बावजूद अपनी पारी लंबी नहीं खींच पाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi