S M L

पाकिस्तान- श्रीलंका, पांचवां वनडे: अकेले उस्मान खान से हारी श्रीलंका टीम

पाकिस्तान ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराया, सीरीज पर 5-0 से कब्जा

FP Staff Updated On: Oct 31, 2017 07:56 PM IST

0
पाकिस्तान- श्रीलंका, पांचवां वनडे: अकेले उस्मान खान से हारी श्रीलंका टीम

तेज गेंदबाज उस्मान खान ने  बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रंखला के पांचवें वनडे मैच में पाकिस्तान को श्रीलंका पर नौ विकेट से जीत दिलाई.इसी के साथ पाकिस्तान ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में श्रीलंका को एक भी मैच नहीं जीतने दिया और 5-0 से सीरीज अपने नाम की.

उस्मान सबसे तेजी से पांच विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं उन्होंने सात ओवरों में 34 रन देकर पांच विकेट लिए और श्रीलंका को 26.2 ओवरों में 103 रनों पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने अपनी पहली 21 गेंदों में पांच विकेट लिए. इस मामूली से लक्ष्य को पाकिस्तान ने 20.2 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया.

पाकिस्तान ने एक विकेट फखर जमान (48) के रूप में खोया. इमाम उल हक 45 और फहीम अशरफ पांच रनों पर नाबाद रहे. जमान और इमाम ने पहले विकेट के लिए 84 रन जोड़े.इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की कमर उस्मान ने तोड़ दी. उन्होंने सादीर समाराविक्रामा (0), दिनेश चंडीमल (0), उपुल थरंगा (8), निरोशन डिकवेला (0) और मिलिंदा श्रीवर्धने (6) को पवेलियन भेजा.

अपना दूसरा वनडे खेल रहे 23 वर्षीय उस्मान ने अपने पहले स्पैल में ही पांच विकेट लेकर श्रीलंका का शीर्ष क्रम झकझोर दिया, उन्होंने कुल 34 रन देकर पांच विकेट लिए और श्रीलंका को 26.2 ओवर में 103 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. उनके अलावा हसन अली और शादाब खान ने भी दो दो विकेट लिए.

पाकिस्तान ने केवल 20.2 ओवर में एक विकेट पर 105 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. इनाम उल हक ने नाबाद 45 और फखर जमान ने 48 रन बनाए. इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 84 रन जोड़े. फहीम अशरफ पांच रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले श्रीलंका की तरफ से केवल तिसारा परेरा (25), लाहिरू थिरिमाने (19), सीकुगे प्रसन्ना (16) और दुशमंत चमीरा (11) ही दोहरे अंक में पहुंचे, श्रीलंका का यह पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा न्यूनतम स्कोर है. उसने शारजाह में ही 2002 में पाकिस्तान के खिलाफ 78 रन बनाए थे.

वर्तमान सीरीज के चौथे वनडे में डेब्यू करने वाले उस्मान ने मैच की पांचवीं गेंद पर संदीरा समरविक्रमा को बोल्ड किया और फिर अगली गेंद पर दिनेश चंडीमल को विकेट के पीछे कैच कराया.

अपने अगले ओवर में उन्होंने कप्तान उपुल तरंगा (आठ) की गिल्लियां बिखेरी और पांचवीं गेंद पर निरोशन डिकवेला को एलबीडबल्यू आउट करके श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर आठ रन कर दिया. इसके बाद उन्होंने मिलिंदा सिरिवर्धना (छह) के रूप में अपना पांचवां विकेट लिया.

उस्मान ने अपने पांच विकेट केवल 21 गेंदों के अंदर लिए जो वनडे में सबसे कम गेंदों में पांच विकेट लेने की तालिका में तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi