S M L

श्रीलंका-पाकिस्तान, दूसरा वनडे: बाबर के शतक और शादाब के ऑलराउंड प्रदर्शन से जीता पाक

बाबर आजम ने लगाया लगातार दूसरा शतक

Updated On: Oct 17, 2017 12:26 AM IST

FP Staff

0
श्रीलंका-पाकिस्तान, दूसरा वनडे: बाबर के शतक और शादाब के ऑलराउंड प्रदर्शन से जीता पाक

बाबर आजम के शतक और शादाब खान के साथ उनकी शतकीय साझेदारी के बाद गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन से पाकिस्तान ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को  32 रनों से हरा दिया.

पाकिस्तान ने बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में नौ विकेट पर 219 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 101 रन पर ही छह विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद बाबर आजम (101) और शादाब (नाबाद 52) ने सातवें विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी करके पारी को संवारा.

बाबर आजम ने लाहिरू गमागे के पारी के अंतिम ओवर में पवेलियन लौटने से पहले 133 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जड़े. शादाब ने अपने करियर के पहले अर्धशतक के दौरान 68 गेंद का सामना करते हुए एक चौका मारा.

श्रीलंका की ओर से गमागे सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 57 रन देकर चार विकेट चटकाए. तिसारा परेरा ने दो जबकि सुरंगा लकमल और जेफ्रे वांडरसे ने एक-एक विकेट हासिल किया.

छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम शुरू से ही दबाव में दिखी. बल्लेबाजी में हाथ दिखाने के बाद शादाब ने गेंदबाजी में भी अपना जलवा दिखाया. शादाब ने श्रीलंका के 3 विकेट लेकर उसकी कमर तोड़ दी.

श्रीलंका की तरफ से कप्तान तरंगा ही विकेट पर टिक पाए, उन्होंने शतक लगा कर थोड़ी कोशिश की. उनकें अलावा कोई बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक पाया और केवल 187 रन पर श्रीलंका की पारी सिमट गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi