S M L

Pak vs SA: तीसरे टेस्ट में जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप

दक्षिण अफ्रीका तीसरे टेस्ट में जीत से आईसीसी रैंकिंग में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है

Updated On: Jan 14, 2019 05:01 PM IST

FP Staff

0
Pak vs SA: तीसरे टेस्ट में जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप

दक्षिण अफ्रीका ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन सोमवार को यहां पाकिस्तान को 107 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया.

दक्षिण अफ्रीका इस जीत से आईसीसी रैंकिंग में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि पाकिस्तान सातवें स्थान पर खिसक गया है. पाकिस्तान ने 381 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आज सुबह तीन विकेट पर 153 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा अपने बाकी बचे सात विकेट 120 रन के अंदर गंवा दिए. उसकी टीम दूसरी पारी में 273 रन पर आउट हो गई.

दक्षिण अफ्रीका के लिए इस सीरीज की खोज रहे डुआने ओलिवर ने सुबह तीसरे ओवर में लगातार गेंदों पर विकेट लेकर पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेरा. बाबर आजम (22) तेजी से उछाल लेती गेंद पर विकेटकीपर क्विटंन डिकॉक को कैच थमाया. आजम और असद शाफिक (65) ने चौथे विकेट के लिए 58 रन जोड़े.

pak vs sa

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को ओलिवर ने पहली गेंद पर बोल्ड किया, वर्नोन फिलैंडर को अतिरिक्त उछाल मिल रही थी और शाफिक ने उनकी ऐसी ही गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच थमाया. फहीम अशरफ (15) और मोहम्मद आमिर (चार) दोनों को कैगिसो रबाडा की गेंद पर एडेन मार्कराम ने गली में कैच किया. शादाब खान ने अच्छी बल्लेबाजी की और नाबाद 47 रन बनाए लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ. हसन अली ने भी 22 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की तरफ से ओलिवर और रबाडा ने तीन-तीन और डेल स्टेन ने दो विकेट लिए.

ओलिवर ने सीरीज में 14.71 की औसत से 24 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में 129 रन बनाने वाले डिकॉक को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi