S M L

Pakistan vs New Zealand, 1st T20 : पाकिस्तान का टी-20 का में दबदबा कायम, न्यूजीलैंड पर दर्ज की दो रन से रोमांचक जीत

मोहम्मद हफीज के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को दो रन से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली

Updated On: Nov 01, 2018 03:24 PM IST

FP Staff

0
Pakistan vs New Zealand, 1st T20 : पाकिस्तान का टी-20 का में दबदबा कायम, न्यूजीलैंड पर दर्ज की दो रन से रोमांचक जीत
Loading...

पाकिस्तान का टी-20 क्रिकेट में जीत का सिलसिला जारी है. ऑस्ट्रेलिया को टी-20 सीरीज में 3-0 से रौंदने के बाद पाकिस्तान ने उसके पड़ोसी देश न्यूजीलैंड को भी पहले टी-20 मैच में हरा दिया. अबु धाबी में खेला गया पहला टी-20 बेहद रोमांचक रहा. मैन ऑफ द मैच मोहम्मद हफीज के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को दो रन से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 148 रन बनाए. टीम की ओर से मोहम्मद हफीज ने सर्वाधिक 45 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 147 रन ही बना सकी. रॉस टेलर ने 26 गेंद में तीन चौकों की मदद से नाबाद 42 रन की पारी खेली.

आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी. शाहीन शाह के ओवर में रॉस टेलर ने दो चौके लगाकर मैच को रोमांचक बनाया. न्यूजीलैंड को अंतिम गेंद में मैच टाई कराने के लिए छह रन की दरकार थी, लेकिन अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर चौका ही मार सके. जिससे न्यूजीलैंड की पारी का अंत छह विकेट पर 146 रन पर हुआ.

दुनिया की नंबर एक टीम पाकिस्तान की यह लगातार सातवीं टी-20 जीत है. इस साल टीम 17 में से 15 टी-20 अंतरराष्ट्रीय जीतने में सफल रही है.  सीरीज के अंतिम दो मैच शुक्रवार और रविवार को दुबई में खेले जाएंगे.

इससे पहले पाकिस्तान ने 10 रन तक ही बाबर आजम (07) और साहिबजादा फरहान (01) के विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद हफीज और आसिफ अली (24) ने तीसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़कर पारी को संभाला. हफीज ने 36 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. पाकिस्तान की टीम अंतिम 10 ओवर में 81 रन जोड़ने में सफल रही जिसमें कप्तान सफराज अहमद ने 26 गेंद में तीन चौकों और एक छक्कों की मदद से 34 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने 28 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि एजाज पटेल, ईश सोढी और डि ग्रैंडहोम ने एक-एक विकेट हासिल किया.

न्यूजीलैंड को अंतिम पांच ओवर में 53 रन की जरूरत थी. पारी के पहले पांच ओवर में सलामी बल्लेबाज कॉलिन मनरो का दबदबा रहा, जिन्होंने तीन छक्कों और छह चौकों की मदद से 42 गेंद में 58 रन की पारी खेली.  मनरो ने इमाद वसीम के पारी के पांचवें ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया और फिर हसन का स्वागत छक्के और चौके से करते हुए 5.4 ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया. लेकिन पाकिस्तान ने इसके बाद ग्लेन फिलिप्स (12), मनरो, कप्तान केन विलियमसन (11) और कॉलिन डि ग्रैंडहोम (06) को जल्दी-जल्दी आउट करके न्यूजीलैंड का सकोर 89 रन पर चार विकेट कर दिया जिससे टीम उबर नहीं पाई.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi