S M L

PAK vs NZ: 40 रन के भीतर न्‍यूजीलैंड ने खोए 10 विकेट, यासिर ने 8 बल्‍लेबाजों को बनाया अपना शिकार

न्‍यूजीलैंड के 6 बल्‍लेबाज डक हुए

Updated On: Nov 26, 2018 04:47 PM IST

FP Staff

0
PAK vs NZ: 40 रन के भीतर न्‍यूजीलैंड ने खोए 10 विकेट, यासिर ने 8 बल्‍लेबाजों को बनाया अपना शिकार

न्‍यूजीलैंड और पाकिस्‍तान के बीच चल रही टेस्‍ट सीरीज के दूसरे मैच में यासिर शाह ने मेहमान टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. शाह ने आक्रामक गेंदबाजी करते हुए 41 रन देकर 8 विकेट लिए और पूरी कीवी टीम की पहली पारी को 90 रन पर समेट दिया. कीवी पारी में यह हैरान करने वाला था कि जहां उन्‍होंने 50 रन पर पहला विकेट गंवाया, वहीं अगले 40 रन के अंदर ही पूरी टीम पवेलिनय लौट गई. 6 कीवी बल्‍लेबाज तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए. दो बल्‍लेबाज 5 रन से उपर तक नहीं पहुंच पाए. न्‍यूजीलैंड की ओर रावल ने सर्वाधिक 31 रन बनाए. लाथम 22 और विलियमसन ने नाबाद 28 रन बनाए.

पाकिस्‍तान ने 5 विकेट पर 415 रन बनाकर पहली पारी घोषित की, जवाब में कीवी टीम की पहली पारी 90 रन पर सिमटने के बाद फॉलोऑन खेलना पड़ा.

यासिर के टेस्‍ट करियर का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन

यासिर ने 12.3 ओवर की गेंदबाजी में 3.28 की इकोनॉमी से रन देते हुए 8 बल्‍लेबाजों को पवेलियन भेजा. यह उनके टेस्‍ट करियर का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है. इससे पहले उन्‍होंने श्रीलंका के खिलाफ 76 रन देकर 7 विकेट लिए थे.यासिर ने जीत रावल, लाथम, टेलर,  कॉलिन डी ग्रैंडहोम, ईश सोढ़ी,  वागनर, अजाज पटेल और ट्रेंट बोल्‍ट को अपना शिकार बनाया.

ऐसी गेंदबाजी करने वाले पाकिस्‍तान के तीसरे गेंदबाज

इस मैच की एक ही पारी में कीवी टीम की कमर तोड़ने वाले यासिर एक ही पारी में 8 या उससे ज्‍यादा विकेट लेने वाले पाकिस्‍तान के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. यासिर से पहले इस सूची में शीर्ष पर अब्‍दुल कादिर हैं. जिनके नाम एक पारी में 9 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. कादिर के बाद सरफराज नवाब है. उन्‍होंने भी 9 विकेट लिए थे. कादिर ने नवंबर 1987 में लाहौर में 1.51 की इकोनॉमी से 56 रन देकर इंग्‍लैंड की कमर तोड़ डाली थी. जबकि नवाज ने मार्च 1979 में मेलबर्न में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 1.81 की इकोनॉमी से 86 रन देकर नौ विकेट लिया था.

टेस्‍ट इतिहास में दूसरी बार किसी टीम का ऐसा प्रदर्शन

न्‍यूजीलैंड ने शुरुआत तो बेहतरीन की थी, लेकिन अपने 10 विकेट उसने 40 रन के अंदर ही गंवा दिया. टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब किसी टीम ने 50 रन की ओपनिंग के बाद अगले 40 रन या उससे कम में अपने 10 विकेट गंवा दिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi