S M L

PAK vs NZ: कोहली का रिकॉर्ड तोड़कर सबसे तेज रन मशीन बने पाकिस्‍तान के आजम

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 47 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली

Updated On: Nov 05, 2018 02:46 PM IST

FP Staff

0
PAK vs NZ: कोहली का रिकॉर्ड तोड़कर सबसे तेज रन मशीन बने पाकिस्‍तान के आजम
Loading...

बाबर आजम की 79 रन की रिकार्ड तोड़ पारी की मदद से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 47 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है और इसी के साथ आजम दुनिया के सबसे तेज टी20 में एक हजार रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं. पाकिस्तान ने लगातार दूसरी सीरीज में क्लीन स्वीप किया. इससे पहले उसने ऑस्ट्रेलिया को भी 3-0 से हराया था.

टी20 में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज 24 वर्षीय बाबर ने अपनी 58 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए, जबकि मोहम्मद हफीज ने 34 गेंदों पर नाबाद 53 रन की पारी खेली. जिसके दम पर पाकिस्तान ने तीन विकेट पर 166 रन बनाए. पाकिस्तान के स्पिनर्स शादाब खान (30 रन देकर तीन विकेट) और इमाद वसीम (28 रन देकर दो विकेट) ने इसके बाद न्यूजीलैंड को 16.5 ओवर में 119 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई.

आजम ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड

हालांकि पाकिस्‍तान को पहला झटका 29 रन पर फखर जमान के रूप में लगा, लेकिन आजम और हफीज ने मिलकर टीम को इस झटके से बाहर निकाल लिया. शोएब मलिक ने 19 रन की पारी खेली. इससे पहले आजम ने अपनी पारी में 48वां रन बनाते ही टी20 में 1000 रन पूरे किए. उन्होंने केवल 26 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की और इस तरह से भारत के विराट कोहली का 27 पारियों का रिकार्ड तोड़ा. बाबर इस बीच टी20 में सबसे कम पारियों में 1000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने.

23 रन पर कीवी टीम ने गंवाए आखिरी के 8 विकेट

न्‍यूजीलैंड की शुरुआत पाकिस्‍तान से भी काफी खराब हुई और कीवी टीम ने 4 रन पर कॉलिन मुनरो के रूप में पहला विकेट गंवा दिया. न्‍यूजीलैंड अभी इस झटके से बाहर भी नहीं निकल पाई थी कि ग्रैंडहोम के रूप में दूसरा झटका लगा. इसके बाद कप्‍तान केन विलियमसन 60 ने फिलिप्‍स 26 के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया, लेकिन 96 रन पर विलियमसन के रूप में टीम को तीसरा झटका लगने के बाद कीवी टीम बिखर गई और दो गेंद बाद ही फिलिप्‍स भी पवेलियन लौटे गए. कीवी टीम ने अपने आखिरी आठ विकेट केवल 23 रन के अंदर गंवाए. न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने 38 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली, जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi